संजीवनी टुडे

एनजीटी ने ध्वनि प्रदूषण कम करने के लिए उठाए गए कदमों को लेकर रिपोर्ट मांगी

संजीवनी टुडे 25-05-2019 02:45:00


नई दिल्ली। नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल (एनजीटी) ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ध्वनि प्रदूषण कम करने के लिए उठाए गए कदमों को लेकर रिपोर्ट तलब किया है। एनजीटी चेयरपर्सन जस्टिस आदर्श कुमार गोयल ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड से एक महीने के अंदर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 23 अगस्त को होगी। 

याचिका सोसायटी फॉर प्रोटेक्शन ऑफ कल्चर, हेरिटेज, एनवायरमेंट, ट्रेडिशंस एंड प्रमोशन ऑफ नेशनल अवेयरनेस नामक एनजीओ ने दायर किया है। याचिका में एनजीटी के 24 नवंबर 2017 के उस आदेश का पालन करने की मांग की गई है जिसमें कहा गया है कि एयरपोर्ट पर ध्वनि प्रदूषण कम करने के लिए तेजी से कदम उठाए जाएं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

अपने आदेश में एनजीटी ने कहा था कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट के बाउंड्री वाल के आसपास ग्रीन बेल्ट बनाया जाए। वैसे पौधे लगाए जाएं जो सीमित ऊंचाई तक बढ़ते हों या उन्हें मान्य ऊंचाई तक रखने के इंतजाम किए जाएं। याचिका में कहा गया है कि इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ध्वनि प्रदूषण की वजह से आस पास के इलाकों में रहनेवाले लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended