संजीवनी टुडे

जम्मू कश्मीर व लद्दाख से फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड व इंटरनेट बंद करने की खबर गलत : गृह मंत्रालय

संजीवनी टुडे 30-06-2020 11:31:54

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन खबरों को निराधार और मनगढ़ंत बताया है जिसमें गृहमंत्री अमित शाह के एक ट्वीट के हवाले से कहा गया है कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड एवं इंटरनेट सेवाएं बंद होने जा रही हैं।


नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन खबरों को निराधार और मनगढ़ंत बताया है जिसमें गृहमंत्री अमित शाह के एक ट्वीट के हवाले से कहा गया है कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड एवं इंटरनेट सेवाएं बंद होने जा रही हैं। 

मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि सोशल मीडिया में गृहमंत्री के हवाले से चल रहा इस आशय का ट्वीट फर्जी है। मंत्रालय ने कहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की ओर से इस तरह का कोई ट्वीट नहीं किया गया है। 

दरअसल, सोशल मीडिया में अमित शाह के नाम से एक ट्वीट चल ल रहा है जिसमें कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख में फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड एवं इंटरनेट सेवाएं बंद होने जा रही हैं। मंत्रालय ने इस पर सफाई देते हुए इसे गलत बताया है।

उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में ऐसे कई फेक ट्वीट सामने आए हैं जिनका सरकार की तरफ से खंडन किया गया है। इन दिनों 'फेक न्यूज' का चलन भी तेजी से बढ़ा है। केंद्र सरकार के पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) की ओर से 'फेक न्यूज' के प्रति लोगों को जागरूक करने और असलियत बताने के लिए समय-समय पर फैक्ट चेक किया जाता है।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत सिंह राजपूत के निधन को लेकर सोनू सूद का खुलासा, बोले- लोग इनके बारे में कुछ दिनों तक बात करेंगे और बाद में भूल जाएंगे

यह खबर भी पढ़े: सैमसंग स्मार्टफोन्स की दुनिया में एक बार फिर बदलाव की तैयारी, लोग इस फोन का बेसब्री से कर रहे इंतजार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended