संजीवनी टुडे

पंजाब नेशनल बैंक का नया लोगो जारी, 1 अप्रैल को OBC और UBI का होगा विलय

संजीवनी टुडे 30-03-2020 22:55:41

पंजाब नेशनल बैंक ने अपना नया लोगो जारी किया है। गौरतलब है कि पीएनबी में 1 अप्रैल से यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का विलय होने जा रहा है।


नई दिल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपना नया लोगो जारी किया है। गौरतलब है कि पीएनबी में 1 अप्रैल से यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) का विलय होने जा रहा है। इसी वजह से यह लोगो जारी किया गया है, जिसमें सार्वजनिक क्षेत्र के तीनों बैंकों के प्रतीक चिन्ह हैं। इस विलय के साथ ही पंजाब नेशनल बैंक देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक बन जाएगा। 

पीएनबी ने सोमवार को ट्वीट करके बताया कि ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के साथ में पंजाब नेशनल बैंक एक नए अवतार में है। पीएनबी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हमारा साथ एक अच्छे सफर और सहज तथा स्मार्ट बैंकिंग के लिए है। इसके साथ ही पीएनबी ने कहा कि जिन बैंकों का विलय हो रहा है, उनके लिए चिंता की कोई वजह नहीं है, क्योंकि 3 बैंक बेहतर, बड़े और मजबूत होने के लिए एक साथ आ रहे हैं। 

इसके अलावा एक एक अन्य ट्वीट में बैंक ने कहा कि एक साथ हम ज्यादा बड़े, ज्यादा मजबूत और ज्यादा तेज हैं। पीएनबी ने कोरोना वायरस महामारी के चलते देशव्यापी बंद के दौरान लोगों से इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का इस्‍तेमाल करने की अपील भी की है। उल्‍लेखनीय है कि सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों का एक अप्रैल, 2020 को 4 बड़े बैंकों में विलय हो जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 124 लोगों को पकड़ा, 100 लोगों को बॉर्डर से वापस भेजा

यह खबर भी पढ़े: RIL 'पीएम केयर फंड' में देगी 500 करोड़ रुपये, 50 लाख लोगों को खाना भी खिलाएगी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended