संजीवनी टुडे

भोपाल में आठ और इंदौर में 16 नये कोरोना संक्रमित मिले, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 193

संजीवनी टुडे 05-04-2020 12:00:32

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को देर रात इंदौर में 16 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं जबकि भोपाल में आठ संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को देर रात इंदौर में 16 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं जबकि भोपाल में आठ संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस प्रकार मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 193 पहुंच गई है। इनमें सबसे अधिक इंदौर में 128 और दूसरे नम्बर पर भोपाल में 25 कोरोना संक्रमित मरीज हो गए हैं। 

इंदौर मेडिकल कॉलेज द्वारा शनिवार को देर रात जारी बुलेटिन में कोरोना के 16 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें टाटपट्टी बाखल क्षेत्र 10 लोग हैं। यह वही इलाका है जहां एक अप्रैल को सर्वे के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अमले पर पथराव हुआ था। इंदौर में मरीजों की संख्या अब 128 पहुंच गई है। भोपाल में रविवार सुबह 8 और करोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। बताया जा रहा है कि इनमें छह जमाती भी शामिल हैं। भोपाल में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 25 पहुंच गई है। 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी हुए संक्रमित
दरअसल कोरोना के खिलाफ जंग में जुटा स्वास्थ्य विभाग भी अब संक्रमित होने लगा है। स्वास्थ्य विभाग के आईएएस अधिकारी जे. विजय कुमार की दो रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को देर शाम स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव व सीनियर आईएएस अधिकारी पल्लवी जैन गोविल और अपर संचालक डॉ. वीणा सिन्हा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई हैं। प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस भी बीमार हो गए हैं और उनका सेम्पल जांच के लिए भेजा गया है। इसके अलावा भोपाल के करोंद मंडी के सब्जी व्यापारी अब्दुल गफ्फार की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद भोपाल की सभी सब्जी मंडियों को बंद कर दिया गया है। 

मध्यप्रदेश में रविवार सुबह तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 193 पहुंच गई है। इनमें से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में सात इंदौर के, दो उज्जैन और एक-एक मरीज छिंदवाड़ा और खरगौन के शामिल हैं। हालांकि, कोरोना संक्रमित मरीजों में से कुछ ठीक भी हो रहे हैं। कुल 193 मरीजों में से अब तक 36 लोग स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें जल्द ही अस्पतालों से छुट्टी भी मिल जाएगी।

यह खबर भी पढ़े: मौलाना साद के समर्थन में उतरे मोहकम पहलवान, फेसबुक पर video पोस्ट कर कहा- मौलाना साद को कुछ हुआ तो दे दूंगा जान

यह खबर भी पढ़े: Corona lockdown: किसानों के लिए खशखबरी, खाते में आएंगे 1220 करोड़ रुपये, जानिए कब और कैसे?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended