संजीवनी टुडे

तीन हफ्तों तक बंद रहने के बाद फिर से खुली नेपाल-भारत सीमा

संजीवनी टुडे 24-09-2020 22:52:31

नेपाल और चीन के बीच रसूवागढी-केरुंग बॉर्डर पॉइंट को गुरुवर को फिर से खोल दिया गया है।


काठमांडू। नेपाल और चीन के बीच रसूवागढी-केरुंग बॉर्डर पॉइंट को गुरुवर को फिर से खोल दिया गया है। कोरोना महामारी के कारण यह पिछले 3 महीने से बंद था। वरिष्ठ कस्टम अधिकारी ने यब जानकारी दी है। 

दोनों देशों के बीच यह बॉर्डर पॉइंट व्यापार का मुख्य मार्ग है। इस रास्ते को एक नेपाली वर्कर के कोरोना से संक्रमित होने के बाद बंद कर दिया गया था। दरअसल इससे पहले चीनी क्षेत्र में बर्फबारी और फिर कोरोना माहामारी के कारण 6 महीनों से बंद था। इसके बाद जुलाई की शुरुआत में इसे खोला गया था लेकिन फिर से नेपाली वर्कर के कोरोना से संक्रमित होने के बाद बंद कर दिया गया था।

रसूवीगढ़ी में सीनियर कस्टम अधिकारी पून्य बिक्रम खडका ने बताया कि मेडिकल सामान से संबंधित दो कंटेनर ने बॉर्डर पॉइंट फिर से खुलने के बाद नेपाल में प्रवेश किया है। हम उम्मीद करते हैं कि सामान की आवाजाही अब सामान्य तरीके से शुरू हो जाएगी। अधिकारी ने बताया कि इस सीमा से सामान लाने और ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। दोनों देशों ने महामारी के खत्म होने तक जीरो ह्यूमन टू ह्यूमन कॉन्टैक्ट पॉलिसी को अपनाया है।

इसके अलावा एक अन्य बॉर्डर पॉइंट तातोपानी-झांगमू को जनवरी में बंद किए जाने के बाद मार्च के अंत में खोल दिया गया था। वह भी पिछले कुछ महीनों सं बंद है।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत मौत मामले में ड्रग एंगल: दीपिका पादुकोण से शुक्रवार को करेगी पूछताछ एनसीबी

यह खबर भी पढ़े: NCB के समन के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मां के साथ मुंबई पहुंची सारा अली खान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended