संजीवनी टुडे

लापरवाही/ रूस में फंसे भारतीयों को लेने जा रही फ्लाईट का पायलट कोरोना पॉजिटिव, बीच से ही बुलाया वापस

संजीवनी टुडे 30-05-2020 19:31:37

कोरोना के बीच एयर इंडिया की दिल्ली-मॉस्को ए-320 फ्लाइट उड़ाई गई थी, जिसका एक पायलट कोरोना से संक्रमित था।


नई दिल्ली। कोरोना के बीच एयर इंडिया की दिल्ली-मॉस्को ए-320 फ्लाइट उड़ाई गई थी, जिसका एक पायलट कोरोना से संक्रमित था। कोरोना पॉजिटिव का पता चलने के बाद फ्लाइट को बीच रास्ते से वापस बुला लिया गया। यह घटना शनिवार सुबह की है, डीजीसीए ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

दरअसल, एयर इंडिया के अफसरों ने बताया कि यह फ्लाइट वंदे भारत मिशन के तहत रूस में फंसे भारतीयों को लेने जा रही थी। इसमें कोई भी यात्री सवार नहीं था। फ्लाइट जैसे ही उज्बेकिस्तान के एयरस्पेस पहुंची। तभी हमारी ग्राउंड टीम के सदस्यों को महसूस हुआ कि विमान का एक पायलट कोरोना पॉजिटिव है।

Corona  recovery rate in last 24 hours crosses 47 record 11264 corona patients recovered and new 7964 patients found

अफसर ने यह भी बताया कि  को कहा गया। शनिवार दोपहर करीब 12.30 बजे विमान दिल्ली पहुंच गया। उन्होंने बताया, विमान की लैंडिंग के बाद पायलटों और केबिन क्रू का टेस्ट किया गया। क्रू मेंबर्स को क्वारैंटाइन कर दिया गया है और सुरक्षा के लिहाज से सभी को चिकित्सीय सावधानी बरतने को कहा गया है। अब रूस में फंसे भारतीयों को लेना दूसरा विमान मॉस्को भेजा जाएगा।

इस प्रकार हुई टेस्टिंग में गलती
फ्लाइट उड़ने के पहले क्रू की सभी रिपोर्ट को चेक किया जाता है, खासकर कोरोना रिपोर्ट को। एक पायलट की रिपोर्ट पॉजिटिव थी, लेकिन गलती से निगेटिव पढ़ लिया गया, ग्राउंड टीम ने उसे उड़ने की मंजूरी दे दी। एयर इंडिया से जुड़े सूत्रों ने बताया कि काम के दबाब की वजह से यह हुआ। रोजाना 300 से ज्यादा क्रू मेंबर की कोरोना जांच हो रही है। सभी की रिपोर्ट एक्सेल शीट में आती है, ग्राउंड टीम के सदस्य से यहीं पढ़ने में गलती हो गई।

यह खबर भी पढ़े: पीएम मोदी को दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर सीएम शिवराज ने दी बधाई

यह खबर भी पढ़े: प्रियंका का भाजपा पर आरोप, कहा- सरकार गिना रही उपलब्धियां और लोगों की जा रही जान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended