संजीवनी टुडे

सीबीएसई परिणाम और डीयू प्रवेश के लिए सिंक्रनाइज़ कैलेंडर की आवश्यकता : निशंक

संजीवनी टुडे 08-07-2020 08:40:07

सीबीएसई परिणाम और डीयू प्रवेश के लिए सिंक्रनाइज़ कैलेंडर की आवश्यकता : निशंक


नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) का परिणाम घोषित करने और दिल्ली विश्विद्यालय (डीयू) में दाखिला प्रक्रिया शुरू करने के लिए सिंक्रनाइज़ (समकालिक) कैलेंडर की आवश्यकता बताई है। निशंक ने मंगलवार को मंत्रालय के अधिकारियों और दिल्ली विश्वविद्यालय के साथ डीयू में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश और सीबीएसई बोर्ड परीक्षा परिणामों आदि के लिए सिंक्रनाइज़ कैलेंडर पर चर्चा के लिए एक समीक्षा बैठक की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम एमएचआरडी छात्रों के स्वास्थ्य और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा का परिणाम अभी तक घोषित नहीं होने के कारण विश्विद्यालय छात्रों को बाद में अंक पत्र जमा करने का मौका देगा। डीयू में आवेदन पत्र जमा करने की समय सीमा को 18 जुलाई तक बढ़ा दिया है। इससे पहले अंतिम तिथि 4 जुलाई थी।

 वहीं सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम 15 जुलाई तक घोषित होने की उम्मीद है। वहीं सीबीएसई ने आज कोरोना के मद्देनजर 9 से 12वीं कक्षा के पाठ्यक्रम को 30 प्रतिशत तक घटाने की घोषणा कर दी।

यह खबर भी पढ़े: भारत और अमेरिका के बीच हुई आधिकारिक स्तर की वार्ता, क्षेत्रीय वैश्विक मुद्दों पर सहयोग पर बल

यह खबर भी पढ़े: पीएम 10 को करेंगे "रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर प्रोजेक्ट" का लोकार्पण, सीएम ने की तैयारियों की समीक्षा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended