संजीवनी टुडे

गढ़चिरौली में नक्सलियों ने 36 वाहन फूंके, आईडी ब्लास्ट में 15 जवान शहीद

संजीवनी टुडे 01-05-2019 16:44:38


गढ़चिरौली| महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने बीती रात से आतंक मचा रखा है। मंगलवार रात को सड़क निर्माण में लगे 36 वाहन फुंकने के बाद बुधवार को सी-60 कमांडे दस्ते की गाड़ी को आईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया। इस कायराना हमले में गाड़ी का ड्राइवर और 15 जवान शहीद हो गए। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गढ़चिरौली के कुरखेडा तहसील के तहत आने वाले पुराडा-मालेवाडा-येरकड राष्ट्रीय महामार्ग क्र. 136 पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ु

 छत्तीसगड के दुर्ग स्थित अमर इन्फ्रास्ट्रक्चर लि. कंपनी को इस काम का ठेका मिला हुआ है। सड़क निर्माण में लगे हुए ठेकेदार की गाड़ियाँ ग्राम दादरापुर के निकट बने कोलतार प्लांट में पार्क की जाती हैं । बीती रात तकरीबन 150 नक्सलियों ने एकसाथ हमला बोलते हुए सड़क निर्माण में लगाई गई करीब 36 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद नक्सलियों ने पूरे इलाके में सरकार और प्रशासन के खिलाफ धमकी भरे बैनर्स और पोस्टर लगा दिए जिसके चलते इलाके में दहशत फैल गई। 

आईडी ब्लास्ट कर उड़ाई गाड़ी 
बीती रात सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों को आग के हवाले किये जाने की घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने इलाके में खोजी अभियान शुरू कर दिया। मौके पर पर्याप्त वाहन उपलब्ध ना होने की वजह से पुलिस के जवान अन्य गाड़ियों में सवार होकर नक्सलियों की खोज में जुट गए। इसी इलाके में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने कुरखेडा से 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित जांभुरखेडा गांव के नजदीक आईडी ब्लास्ट कर पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाया। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

इस हमले में सी-60 कमांडो को ले जाने वाली टाटा-एस (गाडी नं. एम.एच.33 टी.-0438) के परखच्चे उड़ गए। इस हमले में गाड़ी के ड्राइवर और गाड़ी में सवार 15 जवान शहीद हो गए। हमले की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और जवानो ने तुरंत मौका-ए-वारदात पर मोर्चा सम्भाल लिया है। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended