संजीवनी टुडे

नेशनल हेराल्ड ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले से संबंधी लेख पर मांगी माफी

संजीवनी टुडे 10-11-2019 19:43:29

भारतीय जनता पार्टी ने नेशनल हेराल्ड में आये इस लेख को निंदनीय और निराशाजनक बताया है और कहा है कि इसमें पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट और भारत के उच्चतम न्यायालय के बीच समानता की बात कही गयी है।


नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर छपे लेख पर भारतीय जनता पार्टी की आलोचना के बाद ‘नेशनल हेराल्ड’ ने लेख वापस लेते हुए माफी मांगी है। +

यह खबर भी पढ़ें: धर्मगुरूओं ने लिया अयोध्या फैसले के सम्मान का संकल्प

अखबार ने रविवार को ट्वीट कर माफी मांगी और कहा “लेख से यदि किसी व्यक्ति या समुदाय की भावनाएं आहत हुई है तो उसके लिए हम माफी मांगते हैं। लेख में लेखक ने निजी विचार व्यक्त किए हैं और हमारा उन विचारों से कोई संबंध नहीं है।”

भारतीय जनता पार्टी ने नेशनल हेराल्ड में आये इस लेख को निंदनीय और निराशाजनक बताया है और कहा है कि इसमें पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट और भारत के उच्चतम न्यायालय के बीच समानता की बात कही गयी है। लेख का शीर्षक है ‘अयोध्या फैसले से हमें पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की याद क्यों आती है।’ भाजपा ने पूछा कि क्या इस लेख के जरिये कांग्रेस कहना चाहती है कि न्यायालय ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के अनुकूल फैसला दिया है। भाजपा ने कहा कि भारत की न्यायिक प्रणाली जैसा पारदर्शी और लोकतांत्रिक न्याय तंत्र दुनिया में कहीं नहीं है।

इस बीच राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि नेशनल हेराल्ड के संपादकीय मंडल ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ कांग्रेस की सरकार के गठबंधन की संभावनाओं को देखते हुए यह लेख वापस लिया है। अटकलें लगायी जा रही है कि भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस वहां शिवसेना के साथ समझौता कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended