संजीवनी टुडे

नरेन्द्र मोदी ने चौकीदार शब्द हटाया, चौकीदारी जारी रहेगी

संजीवनी टुडे 23-05-2019 19:27:50


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने नाम के साथ ‘चौकीदार’ शब्द हटा दिया है लेकिन कहा है कि उनकी चौकीदारी जारी रहेगी।लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के जवाब में मोदी ने देशभर में ‘हम सब चौकीदार हैं’ का अभियान चलाया था तथा अपने ट्वीटर अकाउंट पर अपने नाम के पहले चौकीदार शब्द जोड़ा था। प्रधानमंत्री के अनुसरण में उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों ने भी अपने नाम के साथ चौकीदार शब्द जोड़ लिया था तथा लाखों भाजपा कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों ने भी ऐसा ही किया था।

चार करोड़ चौहत्तर लाख फालोवर वाले ट्विटर आईडी से नरेन्द्र मोदी ने आज शाम छह बजकर सात मिनट पर अपने नाम के साथ जुड़ा चौकीदार शब्द हटा लिया। उन्होंने कहा, ‘मेरे नाम के साथ चौकीदार नाम नहीं रहेगा लेकिन यह मेरी जिंदगी का अकूट हिस्सा बना रहेगा।' उन्होंने अपने समर्थकों से भी कहा कि वह भी ऐसा ही करें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के लोगों ने चौकीदार बनकर देश की बहुत सेवा की। चौकीदार शब्द भारत को जातिवाद, संप्रदायिकता, भ्रष्टाचार और पक्षपात जैसी बुराइयों से लड़ने का शक्तिशाली प्रतीक बन गया है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है जब चौकीदार की मूल भावना को अगले स्तर तक पहुंचाया जाए।

मोदी ने इसके पहले जनादेश के लिए देशवासियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा ‘धन्यवाद भारत’। गठबंधन में विश्वास व्यक्त करने के लिए वह अभिभूत हैं। इससे उन्हें देशवासियों की अपेक्षाएं पूरी करने के लिए और कड़ी मेहनत करने की ताकत मिली है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को चुनावी रुझानों पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक बार फिर भारत जीता है। ट्वीटर के माध्यम से संदेश देते हुए मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास से विजयी भारत बना है। इसके बाद अंग्रेजी में उन्होंने लिखा कि हम सब साथ आगे बढ़ेंगे, हम साथ समृद्धि की ओर बढ़ेंगे, साथ मिलकर एक मजबूत और समावेशी देश का निर्माण करेंगे। भारत एक बार फिर जीता है। मोदी की इस पहली प्रतिक्रिया को करीब एक लाख लोगों ने रिट्वीट किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

प्रधानमंत्री ने विधान सभा चुनावों में भारी जीत हासिल करने के लिए वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी को बधाई देते हुए उन्हें सफल कार्यकाल की शुभकामनाएं दी। ओडिशा में दोबारा जनादेश हासिल करने वाले बीजू जनता दल के नवीन पटनायक को भी उन्होंने बधाई संदेश भेजा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended