संजीवनी टुडे

नारद स्टिंग ऑपरेशन : मैथ्यू सैमुअल को सीबीआई का समन

संजीवनी टुडे 19-06-2019 21:55:07

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई के संयुक्त निदेशक नागेश्वर राव के कोलकाता दौरे के बाद जांच एजेंसी चिटफंड समेत स्टिंग ऑपरेशन के मामले में भी सक्रियता से जांच में जुट गई है।


कोलकाता। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई के संयुक्त निदेशक नागेश्वर राव के कोलकाता दौरे के बाद जांच एजेंसी चिटफंड समेत स्टिंग ऑपरेशन के मामले में भी सक्रियता से जांच में जुट गई है। नारद स्टिंग ऑपरेशन करने वाले नारद न्यूज़ पोर्टल के सीईओ मैथ्यू सैमुअल को बुधवार केंद्रीय एजेंसी ने समन भेजा है। उन्हें 24 जून को सुबह 10:30 बजे कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित सीबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया है। इस बारे में जब मैथ्यू से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने भी नोटिस मिलने की बात स्वीकार की। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने मुझे कुछ तथ्यों के बारे में जानकारी के लिए बुलाया है। मैं जरूर जाऊंगा। 

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह ही नागेश्वर राव कोलकाता आए थे। उन्होंने चिटफंड समेत नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले की जांच में तेजी लाने का ठोस निर्देश दिया था। इन दोनों मामले की जांच करने वाले अधिकारियों के साथ उन्होंने अलग से बैठक की थी। इसके बाद अब मैथ्यू सैमुअल को नोटिस भेजा गया है। इसके पहले सीबीआई इस मामले में आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा से लगातार दो दिनों तक पूछताछ कर चुकी है। उनका बयान रिकॉर्ड किया गया। इससे पहले पश्चिम बंगाल में 2016 के चुनाव से पूर्व मैथ्यू सैमुअल ने नारद स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो जारी किया था जिसमें राज्य के 11 नेता मंत्री समेत आईपीएस अधिकारी कैमरे के सामने पांच लाख रुपये घूस लेते हुए नजर आए थे। 

मैथ्यू सैमुअल एक फर्जी कंपनी के निदेशक बनकर इन सभी लोगों से मिले थे और कंपनी के कारोबार में मदद करने की गुहार लगाई थी। सैमुअल से पांच-पांच लाख रुपये की घूस लेने वाले सत्तारूढ़ पार्टी के नेता मंत्रियों ने आश्वस्त किया था कि वे उनके कारोबार को पश्चिम बंगाल में स्थापित करने और चलाने में मदद करेंगे। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी धन शोधन का मामला दर्ज किया है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended