संजीवनी टुडे

नंदबाबा मंदिर नमाज प्रकरण : दो घंटे चली बहस के बाद कोर्ट ने की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

संजीवनी टुडे 24-11-2020 20:42:26

अपर जिला सेशन न्यायाधीश द्वितीय की अदालत ने मंगलवार देरशाम नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने के मामले में जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।


मथुरा। अपर जिला सेशन न्यायाधीश द्वितीय की अदालत ने मंगलवार देरशाम नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने के मामले में जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। मंगलवार दोपहर के बाद शासकीय अधिवक्ता की ओर से जमानत याचिका पर दो घंटे बहस चली और देर शाम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए आरोपी चांद मोहम्मद की अग्रिम जमानत याचिका और आरोपी फैजल खान की जमानत याचिका खारिज कर दी। 

गौरतलब हो कि, बरसाना थाना क्षेत्र के नंद बाबा मंदिर परिसर में दो मुस्लिम युवक चांद मोहम्मद और फैजल खान ने नमाज अदा करने के बाद फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। आरोपित फैजल खान को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया। वहीं दूसरा आरोपी चांद मोहम्मद अभी फरार है। 

अपर जिला सेशन न्यायाधीश द्वितीय की अदालत में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू हुई तो शासकीय अधिवक्ता ने कोर्ट में कहा कि आरोपी फैसल खान और चांद मोहम्मद सांप्रदायिक सौहार्द खराब करना चाहते थे। दोनों ने जान-बूझकर मंदिर परिसर में नमाज अदा की। आरोपियों द्वारा कई गई सांप्रदायिक सौहार्द की बातें झूठी थी। 

शासकीय अधिवक्ता विषम पाल ने बताया मंदिर में नमाज पढ़ने के मामले में दोनों आरोपियों की जमानत याचिका एडीजे सेकंड कोर्ट में खारिज कर दी गई है। दोपहर कोर्ट में दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं ने काफी देर तक बहस की। देर शाम को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए आरोपी फैजल खान की जमानत याचिका और आरोपी चांद मोहम्मद की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया। वहीं, बचाव पक्ष अधिवक्ता गुंजन ने बताया अभी कोर्ट के आदेश की कॉपी प्राप्त नहीं हुई है, बताया जा रहा है कि दोनों आरोपियों की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज की है। उन्होंने कहा कि अब हम हाईकोर्ट में अपील करेंगे।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended