संजीवनी टुडे

रायगढ़ में स्थापित होगी नाणार रिफाइनरी परियोजना: मुख्यमंत्री

संजीवनी टुडे 19-06-2019 20:11:17

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नाणार रिफाइनरी परियोजना रत्नागिरी जिले से रायगढ़ जिले में स्थापित की जाएगी।


मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नाणार रिफाइनरी परियोजना रत्नागिरी जिले से रायगढ़ जिले में स्थापित की जाएगी। रायगढ़ जिले में इस परियोजना के लिए ली जाने वाली जमीन के अधिग्रहण में कोई दिक्कत नहीं होगी। 

उल्लेखनीय है कि रत्नागिरी जिले में साउदी अरब की अरमाको, इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम व हिंदुस्थान पेट्रोलियम के सहयोग से 16 हजार एकड़ जमीन पर नाणार रिफाइनरी परियोजना लागू की जाने वाली थी। इस परियोजना का विरोध रत्नागिरी के स्थानीय नागरिकों ने किया था जिसके कारण यह परियोजना लम्बे समय से लंबित है । इस मामले के विरोध में शिवसेना भी शामिल हो गई थी। इसी वजह से लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से बातचीत कर इस परियोजना को रत्नागिरी की बजाय रायगढ़ में स्थानांतरित किए जाने का प्रयास किया था। 

मुख्यमंत्री ने बुधवार को विधानसभा में लिखित उत्तर में बताया कि अब रायगढ़ जिले में 3 लाख करोड़ रुपये खर्च कर यह परियोजना प्रतिस्थापित की जाएगी। इस परियोजना से स्थानीय नागरिकों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकेंगे। मुख्यमंत्री ने अपने लिखित उत्तर में कहा है कि रायगढ़ के 40 गांव के लोगों को इस परियोजना का विरोध नहीं है। यहां के गांव वालों ने इस परियोजना का स्वागत किया है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended