संजीवनी टुडे

शांति प्रक्रिया के सफल होने के लिए नागा संगठन रखेंगे उपवास

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-10-2019 11:50:45

नागालैंड में जारी शान्ति प्रक्रिया के सफल होने की कामना के लिए राज्य के कई संगठनों और गिरिजाघरों में बुधवार को उपवास रखा जा रहा है।


कोहिमा। नागालैंड में जारी शान्ति प्रक्रिया के सफल होने की कामना के लिए राज्य के कई संगठनों और गिरिजाघरों में बुधवार को उपवास रखा जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड-इसाक (एनएससीएन) के शीर्ष नेतृत्व और केंद्र सरकार के बीच इस मुद्दे को लेकर गुरुवार को औपचारिक बातचीत भी की जा सकती है।

यह खबर भी पढ़ें:​ महाराष्ट्र: कांग्रेस ने EVM से छेड़छाड़ की जताई आशंका, सीईसी को लिखा पत्र

नागा संगठनों और केंद्र सरकार के बीच वार्ता को लेकर राज्यपाल आरएन रवि ने कहा, “बंदूकों के साये में अंतहीन बातचीत नहीं होगी, यह अस्वीकार्य है।” बातचीत में एनएससीएन महासचिव थुलिंगलेंग मुइवा भी शामिल हो सकते है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने सोमवार और मंगलवार को राजधानी का दौरा किया और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के साथ इस मामले पर बातचीत की।

इस वार्ता को देखते हुए राज्य सरकार ने कई जिलों के उपायुक्तों को सतर्क रहने की हिदायत दी है तथा पुलिस महानिदेशक ने सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी है।

यह खबर भी पढ़ें:​ झारखंड: आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस और जेएमएम के ये विधायक

उल्लेखनीय है कि यह शान्ति प्रक्रिया वर्ष 1997 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल के सरकार के समय शुरू हुई थी। वर्ष 2015 अगस्त में केंद्र सरकार की तरफ से मुख्य शान्ति वार्ताकार रवि और एनएसईएन के बीच प्रारंभिक मसौदा तय किया गया था जिसमे समझौते पर आपसी सहमति बनाने की बात कही गयी थी।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended