संजीवनी टुडे

नाम फाउंडेशन बाढ़ पीड़ितों के लिए 500 घर बनायेगी: पाटेकर

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-08-2019 21:49:42

फिल्म अभिनेता नाना पाटेकर ने कहा कि उन संस्था नाम बाढ़ पीड़ितों के लिए 500 घर बनायेगी।


कोल्हापुर। फिल्म अभिनेता नाना पाटेकर यहां बुधवार को कहा कि उन संस्था “नाम” बाढ़ पीड़ितों के लिए 500 घर बनायेगी। नाना पाटेकर ने कोल्हापुर जिले के बाढ़ पीड़ित गांव नागर्ले, हरीपुर और नांद्रे का दौरा किया और बाढ़ में फंसे लोगों को खाने का पैकेट वितरित करने के बाद कहा कि उनकी संस्था “नाम” बाढ़ पीड़ितों के लिए 500 घर बनायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म उद्योग के साथ-साथ गैर सरकारी संस्थाओं से भी बाढ़ पीड़ितों को मदद मिलेगी।

यह खबर भी पढ़ें: इमरान की भारत को गीदड़ भभकी

जिला आपदा प्रबंधन ने कल बताया कि कोल्हापुर जिला में शिरोली तहसील में अभी बाढ़ की स्थिति बनी हुयी है। बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित गांवों में कुरुंदवाड़, राजापुर, औरवड, कावेथ-गुलैंड, कंवड़, खुटवाड़, खिद्रपुर, अलस और घालवड शामिल हैं। पंचगंगा नदी, खतरे के निशान से 43 फुट ऊपर बह रही थी, वर्तमान में 41.9 फीट पर बह रही है। आवासीय जिलाधिकारी संजय शिंदे ने बताया कि अर्जुनवाड़ा में अब तक 50 घर जमीदोज हो गये हैं। महाराष्ट्र सरकार ने कोल्हापुर जिला के लिए 22 करोड़ रुपये दिये हैं जिसमें से शिरोल तहसील के 28524 परिवार के लोगों को 14़ 26 करोड़ रुपये वितरित किये जायेंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

हेलीकाप्टर के द्वारा इस जिला में 40 टन खाद्य पदार्थ वितरित किये गये। सरकार की आगे की कार्ययोजना पर बात करते हुए, उन्होंने बताया कि बाढ़ के बाद जमा कीचड़ की सफाई के काम की निगरानी के लिए एक तीन सदस्यीय समिति बनायी गयी है जिसमें पुणे के जिलाधिकारी तथा पिंपरी और चिंचवाड़ नगर निगम के आयुक्त शामिल हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended