संजीवनी टुडे

एन बीरेन सिंह ने की मणिपुर अर्थव्यवस्था में सुधार की घोषणा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-10-2019 17:49:42

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा है कि पिछले कुछ वर्षाें में राज्य में अर्थव्यस्था/व्यापार गतिविधियों और सूक्षम एवं लघु उद्याेगों तथा कानून-व्यवस्था के क्षेत्र में काफी सुधार देखा गया है।


इम्फाल। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा है कि पिछले कुछ वर्षाें में राज्य में अर्थव्यस्था/व्यापार गतिविधियों और सूक्षम एवं लघु उद्याेगों तथा कानून-व्यवस्था के क्षेत्र में काफी सुधार देखा गया है।

सिंह बुधवार को पहली बटालियन मणिपुर राइफल्स बैंक्वट हॉल में राज्य सरकार की ओर से आयोजित 70वें प्रादेशिक सेना दिवस में यह बातें कहीं।

यह खबर भी पढ़े: झांसी: पुष्पेंद्र के परिजनों से मिलने पहुंचेंगे अखिलेश, पुलिस प्रशासन सर्तक

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 13 हजार सूक्ष्म उद्योग पंजीकृत हैं जो पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र में सबसे अधिक हैं। यहां पिछले कुछ वर्षों से कानून-व्यवस्था और अन्य गतिविधियों में सुधार होने से आर्थिक और व्यापार गतिविधियों में निरंतर वृद्धि हो रही है।

सिंह ने यह भी आश्वासन दिया कि राज्य सरकार सुरक्षा बलों/एजेंसियों को सभी सहायता प्रदान करेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य में सुरक्षा के वातावरण में सुधार जारी रहे और राज्य में विकास की गति बरकरार रहे।

यह खबर भी पढ़े: योगी सरकार ने किसानों को परेशान करने के लिए कई तरीके ईजाद किए हैं: प्रियंका गांधी

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रादेशिक सेना के चुनौतियां लगातार बढ़ रही हैं जबकि उन्होंने सेना से राष्ट्र की सेवा करने का आह्वान किया। सेना ने प्रतिबद्धता, बहादुरी और त्याग का परिचय देते हुए देश की सेवा मेें अमूल्य योगदान दिया है।

इस अवारपर उप मुख्यमंत्री वाई जॉयकुमार सिंह भी उपस्थिति रहे। उन्होंने मणिपुर जैसे हिंसक क्षेत्र राज्याें में प्रादेशिक सेना के महत्वपूर्ण योगदान के लिए सेना की सराहना की।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended