संजीवनी टुडे

मुस्लिम महिलाओं ने धारा 370 हटाने की खुशी में मोदी को भेजीं ‘धारा-370’ एवं ‘तीन तलाक’ वाली राखियां

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-08-2019 22:45:06

मुस्लिम महिलाओं ने जम्मू-कश्मीर से भारतीय संविधान की धारा 370 हटाने की खुशी में अपने हाथों बनायी विशेष प्रकार की राखियां


वाराणसी। धानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की महादलित एवं मुस्लिम महिलाओं ने जम्मू-कश्मीर से भारतीय संविधान की धारा 370 हटाने की खुशी में अपने हाथों बनायी विशेष प्रकार की राखियां उन्हें भेजी हैं। महादलित अधिकार न्यास के अध्यक्ष चेत कुमार वनवासी ने शनिवार को बताया कि मोदी के प्रयास से जम्मू-कश्मीर में संविधान की धारा 370 हटाया गया है, जिससे महादलितों को वहां नौकरियों में आरक्षण का पूरा लाभ मिलेगा। इससे दलित समाज के लोग बेहद खुश हैं और महिलाओं ने राखियों के माध्यम से प्रधानमंत्री को धन्यवाद भेजा है। उन्होंने कहा कि पिछले करीब 70 साल से वहां महादलितों को सिर्फ सफाई कर्मचारी के तौर पर काम करवाया जाता था। 

यह खबर भी पढ़ें:​साईबाबा शिर्डी ट्रस्ट ने बाढ़ पीड़ितों के लिए 10 करोड़ रुपये देने की घोषणा, प्रेस विज्ञप्ति जारी

केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद उन्हें भी अब सम्मान के साथ जीने का हक मिला है।मुस्लिम महिला फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष नाजनीन अंसारी ने बताया कि मोदी की विशेष रुचि के कारण जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 हटाने के अलावा तीन तलाक को अवैध बनाने वाले कानून संसद में पास हुए हैं। इससे लगाता है अब असली आजादी मिली है। उन्होंने कहा कि मोदी ने भाई की तरह अपना वादा निभाया है। इसलिए इन्हीं दो विषयों से संबंधित राखियां उन्हें भेजी गई हैं।महिलाओं ने मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख पदाधिकारी इंद्रेश कुमार को भी राखियां भेजी हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने बताया कि सर्वश्री मोदी, शाह एवं कुमार के अलावा जम्मू-कश्मीर के निवासियों के लिए भी विशेष राखियां भेजी गई हैं। वहां के लोगों के लिए ‘मोदी राखी’ और सरहद की रक्षा कर रहे भारतीय सेना के जवानों के लिए ‘सुभाष राखी’ भेजकर उनकी हौसला आफजायी की गई है। मुस्लिम महिलाओं ने राम भक्तों के लिए भी राखियां बनायी हैं। उन्हें राम की तस्वीर और राम मंदिर की तस्वीरों वाली राखियां भेजी जा रही हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended