संजीवनी टुडे

मुसलमान मंदिर के टूटे हुए हिस्से का कराएं पुनर्निर्माण : मुफ्ती मुकर्रम

संजीवनी टुडे 01-07-2019 18:01:26

शाही मस्जिद फतेहपुरी के इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने बीती रात पुरानी दिल्ली के लाल कुआं क्षेत्र में दो समुदायों के बीच हुई झड़प में मंदिर को नुकसान पहुंचने पर नाराजगी जताई है।


नई दिल्ली। शाही मस्जिद फतेहपुरी के इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने बीती रात पुरानी दिल्ली के लाल कुआं क्षेत्र में दो समुदायों के बीच हुई झड़प में मंदिर को नुकसान पहुंचने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने क्षेत्र के मुसलमानों से खड़े होकर मंदिर के टूटे हुए हिस्से का पुनर्निर्माण कराने की अपील की है। साथ ही कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस से दोनों पक्षों को समझाने और बाहरी लोगों के इलाके में प्रवेश करने व धार्मिक नारा लगाने पर भी सख्ती से निपटने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि बीती रात क्षेत्र में स्कूटी खड़ी करने को लेकर कुछ लोगों में कहासुनी हो गई थी। इसके बाद एक युवक की पिटाई कर दी गई, जिससे मामला तूल पकड़ गया। आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने हौज काजी थाने का घेराव किया। थाने से लौटते वक्त कुछ नवजवानों ने मंदिर में लगे शीशे तोड़ दिए। इसके बाद तनाव बढ़ गया। संवेदनशीलता को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया गया।फिलहाल क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। सोमवार को दोपहर बाद बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता मंदिर के बाहर आकर धरना दे रहे हैं। इनकी मांग है कि मंदिर तोड़ने वालों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। उधर शाही मस्जिद फतेहपुरी के इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने क्षेत्रवासियों से क्षेत्र में अमन-चैन बनाए रखने की गुजारिश की है।

इमाम ने कहा है कि पुरानी दिल्ली में सदियों से लोग आपसी मेलजोल और भाईचारे के साथ मिल-जुलकर रहते चले आ रहे हैं। रविवार की रात हुई घटना निंदनीय है। मंदिर का जो भी नुकसान हुआ है, मुसलमानों को चाहिए कि वे मौके पर खड़े होकर उसका पुनर्निर्माण कराएं।उन्होंने कहा कि यह मामला क्षेत्र का है, इस लिए क्षेत्र के सभी हिंदू-मुसलमान मिलकर इसे सुलझाने का काम करें। इस मामले को लेकर किसी को भी राजनीति करने की अनुमति पुलिस को नहीं देनी चाहिए। बाहर से आकर जो लोग नारेबाजी कर रहे हैं, पुलिस को उनसे सख्ती से पेश आना चाहिए।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended