संजीवनी टुडे

मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना अफाक अहमद का निधन, अखिलेश पहुंचे कन्नौज

संजीवनी टुडे 13-07-2019 15:46:50

कन्नौज के शहर काजी और प्रसिद्ध धार्मिक गुरु आफाक अहमद मुजद्ददी का शनिवार को निधन हो गया। उनके इंतकाल की खबर सुनकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी यहां पहुंचे।


कन्नौज। कन्नौज के शहर काजी और प्रसिद्ध धार्मिक गुरु आफाक अहमद मुजद्ददी का शनिवार को निधन हो गया। उनके इंतकाल की खबर सुनकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी यहां पहुंचे। उन्होंने मौलाना आफाक अहमद के इंतकाल पर शोक संवेदना व्यक्त की और कहा कि मौलाना ने शिक्षा और समाज सेवा के लिए सराहनीय कार्य किया। उनका निधन सभी के लिए अपूर्णीय क्षति है।

मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना हजरत आफाक अहमद का 59 वर्ष की आयु में इंतकाल हो गया। परिजनों के मुताबिक उन्हें पांच दिन पहले सीने में तकलीफ हुई थी, इसको लेकर उनका कानपुर के कार्डियोलॉजी में इलाज चल रहा था। कार्डियोलॉजी के आईसीयू में शनिवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली तथा उनका शव उनके परिजन लेकर कन्नौज के लिए निकले। उनके इंतकाल की खबर सुनकर उनके हजारों मुरीदों में शोक की लहर दौड़ गई। मौलाना आफाक ने कई देशों में इस्लाम का संदेश पहुंचाया था। कन्नौज में स्थित मदरसे अल जामि-अतुल-अहमदिया सहित कई कॉलेज व मदरसे उनकी ही देन हैं। मौलाना आफाक के इंतकाल पर शोक संवेदना व्यक्त करने के पश्चात सपा मुखिया पार्टी के बड़े नेताओं से किनारा करते हुए भी नजर आए, लेकिन वहीं पार्टी के छोटे कार्यकर्ताओं को तवज्जो देते हुए भी दिखे। लोकसभा चुनाव में उनकी पत्नी डिम्पल यादव की हार के बाद अखिलेश यादव का इत्रनगरी में यह पहला आगमन था। 

अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना 
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की सरकार में लोग भूख से मर रहे हैं, बेटियों व बहनों की इज्जत नहीं है। यही है भाजपा सरकार का असली चेहरा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को घमण्ड ज्यादा है और इसमें वह कोई सुधार नहीं लाएगी। उन्होंने हाईवे पर हो रही दुर्घटनाओं को लेकर कहा कि इन दुर्घटनाओं की जिम्मेदार भी सरकार है। अगर टोल टैक्स लिया जा रहा है तो लोगों की सुरक्षा का इंतजाम करने का कार्य भी सरकार का है। पत्रकारों पर हो रहे हमलों का प्रश्न करने पर उन्होंने कहा कि पत्रकार अपनी सुरक्षा स्वयं करें।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended