संजीवनी टुडे

पंडित तरुण भट्टाचार्य को संगीत अकादमी पुरस्कार देने की घोषणा

संजीवनी टुडे 16-07-2019 21:19:05

पंडित तरुण भट्टाचार्य को संगीत अकादमी पुरस्कार देने की घोषणा मंगलवार को कर दी गई है।


कोलकाता। कोलकाता के मशहूर संतूर वादक पंडित तरुण भट्टाचार्य को संगीत अकादमी पुरस्कार देने की घोषणा मंगलवार को कर दी गई है। इससे राज्यवासियों में खुशी की लहर है। संगीत नाट्य अकादमी द्वारा जारी बयान में इसकी घोषणा की गई है। इसमें बताया गया है कि 26 जून को संगीत अकादमी की गुवाहाटी में बैठक हुई थी जिसमें पुरस्कार देने का निर्णय लिया गया था।

पंडित भट्टाचार्य ने पुरस्कार दिये जाने पर आभार जताते हुए कहा कि यह संतूर और संतूर के प्रशंसकों का सम्मान है। वह सम्मान की सूचना पाकर बहुत की खुश है तथा अकादमी के प्रति आभार जताते हैं।

उल्लेखनीय कि पंडित भट्टाचार्य कोलकाता में संतूर आश्रम का संचालन चलाते हैं तथा युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करते रहे हैं। वह भारत रत्न सितार वादक पंडित रविशंकर के शिष्य हैं। पंडित तरुण भट्टाचार्य के अतिरिक्त विख्यात शास्त्रीय गायक मधुप मुग्दल, रंगकर्मी संजय उपाध्याय, अभिनेता टीकम जोशी, लोकगायिका मालिनी अवस्थी समेत 44 कलाकारों को यह पुरस्कार दिये जायेंगे, जबकि प्रख्यात नृत्यांगना एवं राज्यसभा की मनोनीत सदस्य सोनल मानसिंह, मशहूर तबला वादक जाकिर हुसैन समेत चार को साहित्य अकादमी का नया फेलो बनाया गया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended