संजीवनी टुडे

मुकेश अंबानी बने एश‍िया के सबसे बड़े रईस, जैक मा को छोड़ा पीछे

संजीवनी टुडे 14-07-2018 12:39:56

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उन्होंने अलीबाबा समूह के संस्थापक जैक मा को पीछे छोड़ दिया है। 

ब्लूमबर्ग के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कुल संपत्ति 44.3 अरब डॉलर आंकी गई है। वहीं, जैक मा की कुल संपत्ति 44 अरब डॉलर आंकी गई है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज की ट्रेडिंग 1.7 फीसदी बढ़ गई।

इस साल मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति में चार अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं जैक मा के अलीबाबा समूह को इस साल 1.4 अरब डॉलर का घाटा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस की तरफ से अपनी पेट्रोकैमिकल्स क्षमता दोगुनी करने का फायदा कंपनी के चेयरमैन को मिला है।

बता दें कि इस साल मुंबई में आयोजित हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम में मुकेश अंबानी ने बताया था कि साल 2025 तक रिलायंस दोगुना हो जाएगा। वहीं, एजीएम में रिलायंस ने जियो गीगा फाइबर की लॉन्चिंग की भी घोषणा की थी।

अंबानी ने बताया था कि जियो गीगा फाइबर को कंपनी पहले 1100 शहरों में शुरू करने जा रही है। इसके जरिए 1 जीबीपीएस की स्पीड से ग्राहक डाटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। वहीं, इसका 15 अगस्त से इसका रजिस्ट्रेशन शुरू होगा।

देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के 100 अरब डॉलर की कंपनी बनने के बाद अब रिलायंस भी इस क्लब में शामिल हो गई है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

शेयर बाजार की तेजी के बाद रिलायंस 100 अरब डॉलर की कंपनी बनने में सफल रही है। इसका बाजार पूंजीकरण करीब 6.89 लाख करोड़ रुपये हो गया।

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended