संजीवनी टुडे

मानसून सक्रिय: अगले 24 घंटे के दौरान देश के कई राज्यों में भारी वर्षा का अनुमान

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 15-10-2019 01:06:00

अगले 24 घंटे के दौरान गंगा के तटवर्ती इलाके, उड़ीसा, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा का अनुमान है।


नई दिल्ली। दक्षिण-पश्चिम मानसून तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक और केरल में सक्रिय रहा जबकि सौराष्ट्र, कच्छ, विदर्भ और रायलसीमा में मानसून कमजोर रहा। दक्षिण-पश्चिम मानसून उत्तरी अरब सागर के शेष हिस्सों, मध्य अरब सागर के कुछ और हिस्सों, गुजरात और मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों, कोंकण के कुछ हिस्सों, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, पूरे विदर्भ, दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों से वापस हो गया है।

यह खबर भी पढ़ें: ​राष्ट्रीयता के मुद्दे पर बघेल ने भाजपा और संघ पर बोला हमला, पूछा कि उनकी राष्ट्रीयता की विचारधारा हिटलर...

छत्तीसगढ़ के कुछ और हिस्से, ओडिशा के कुछ हिस्से, पूरे झारखंड, बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, पश्चिम बंगाल में गंगा के मैदानी इलाके, पूरे पूर्वोत्तर भारत और बंगाल की उत्तरी खाड़ी के कुछ हिस्से से मानसून समाप्ता हो गया। दिन का तापमान उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में सामान्य से नीचे रहा। बिहार और हिमाचल के कुछ हिस्सों में भी दिन का तापमान सामान्य से नीचे रहा।

रात का तापमान असम, मेघालय और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में सामान्य से काफी नीचे रहा। पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, पूर्वी मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों और असम और मेघालय और पश्चिम मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।

पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा। बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, पूर्वी राजस्थान, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम राजस्थान के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा। बैतूल (पश्चिम मध्य प्रदेश) में सबसे कम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अगले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, उड़ीसा, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा का अनुमान है।

तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप के अधिकतर स्थानों, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कई स्थानों पर पिछले 24 घंटे के दौरान बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended