संजीवनी टुडे

मनी लांड्रिंग केस: रॉबर्ट वाड्रा ईसीआईआर को रद्द कराने के लिए पहुंचे हाईकोर्ट

संजीवनी टुडे 21-03-2019 01:45:00


नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मनी लांड्रिंग केस के मामले में उनके खिलाफ एन्फोर्समेंट केस इंफार्मेशन रिपोर्ट (ईसीआईआर) को निरस्त करने की मांग की है। वाड्रा अभी इस मामले पर अंतरिम जमानत पर हैं। वाड्रा की इस याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट अगले सप्ताह सुनवाई कर सकती है। आज के बाद हाईकोर्ट होली की छुट्टियों की वजह से पूरे सप्ताह बंद रहेगा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

वाड्रा ने अपनी याचिका में मनी लांड्रिंग एक्ट की धारा 3, 17, 19, 24 और 44 को चुनौती दी है। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि ये सभी धाराएं संविधान की धारा 14, 20(3) और 21 का उल्लंघन करती हैं।

मामला वाड्रा की करीब 1.9 मिलियन ब्रिटिश पाउंड की संपत्ति की खरीद से जुड़ा हुआ है। उस मामले में ईसीआईआर के आधार पर ईडी ने वाड्रा से कई बार पूछताछ कर चुका है। इस मामले में वाड्रा ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। ईडी ने वाड्रा की हिरासत में लेकर पूछताछ की मांग की है और कोर्ट से कहा है कि वे जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ईडी के मुताबिक लंदन की ये संपत्ति 12, ब्रायनस्टोन स्क्वायर में स्थित है। इस संपत्ति को संजय भंडारी 1.9 मिलियन ब्रिटिश पाउंड में खरीदी थी और उसे 2010 में 1.9 मिलियन ब्रिटिश पाउंड में ही बेच दी थी। भंडारी 65900 ब्रिटिश पाउंड इसके रेनोवेशन पर खर्च कर चुका है। इसका साफ मतलब है कि उस संपत्ति का असली मालिक भंडारी नहीं था बल्कि रेनोवेशन का खर्च वाड्रा ने वहन किया था। इस मामले में वाड्रा ने अपनी सफाई में कोर्ट को बताया था कि इस केस के पीछे राजनीतिक वजह है। 

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended