संजीवनी टुडे

मोदी- शाह की जोड़ी कृष्ण-अर्जुन की तरह, राहुल गांधी 'रणछोड़ दास गांधी': शिवराज सिंह

संजीवनी टुडे 19-08-2019 13:14:07

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान गोवा की राजधानी में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर पर केंद्र के फैसले को लेकर मोदी और शाह की प्रशंसा करते हुए कहा, देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। वे कृष्ण और अर्जुन की तरह देश को आगे ले जाने में व्यस्त हैं।


नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  शिवराज सिंह चौहान गोवा की राजधानी में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर पर केंद्र के फैसले को लेकर मोदी और शाह की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। वे कृष्ण और अर्जुन की तरह देश को आगे ले जाने में व्यस्त हैं।' उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘रणछोड़ दास गांधी' करार दिया, जिन्होंने लोकसभा चुनाव में मिली शिकस्त के बाद पार्टी को ‘परित्यक्त' कर दिया है, जब वह सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है। 

यह खबर भी पढ़े: फर्जी खबर फैलाने पर शेहला रशीद के खिलाफ SC में दायर हुई गिरफ्तारी की याचिका

चौहान ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के केंद्र के ऐतिहासिक फैसले पर कांग्रेस नेता अलग-अलग सुर में बोल रहे हैं, जबकि सोनिया गांधी इस मामले पर चुप हैं। कांग्रेस इस बात को लेकर भ्रमित है कि आखिर केंद्र के फैसले पर किस तरह की प्रतिक्रिया दी जाए। जम्मू-कश्मीर पर केंद्र के फैसले का ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कांग्रेस के कुछ नेताओं ने समर्थन किया, जबकि पार्टी ने संसद में राज्य पुनर्गठन विधेयक का विरोध किया था। हालांकि, पार्टी ने बाद में कहा कि जिस तरह से विधेयक को सत्तारूढ़ दल की ओर से संसद में पेश किया गया वह उसके खिलाफ है।  

यह खबर भी पढ़े: उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के सड़क हादसे की जांच के लिए सीबीआई को दो सप्ताह की और मोहलत

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस के कई नेता अलग-अलग सुर में बोल रहे हैं, राहुल गांधी राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने कुछ नहीं कहा है। ऐसे में मैं सोनिया गांधी जी से मांग करता हूं कि वह बयान जारी कर इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करें।' उन्होंने कहा कि वह राहुल गांधी से इस मुद्दे पर किसी बयान की उम्मीद नहीं करते हैं।  

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उन्होंने कहा, ‘ नेहरू की गलत नीतियां भारत की आजादी के बाद भी वर्षों तक गोवा के पुर्तगाली उपनिवेश बने रहने के लिए जिम्मेदार रहीं। गोवा आजादी के बाद समृ्द्ध हुआ और इसी तरह अब जम्मू-कश्मीर अनुच्छेद-370 खत्म करने के बाद विकास करेगा।'

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended