संजीवनी टुडे

नागरिकता विधेयक के जरिए मोदी-शाह ने पूर्वोत्तर के लोगों पर किया आपराधिक हमला- राहुल गांधी

संजीवनी टुडे 11-12-2019 11:47:17

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा हैं। बिहार की राजधानी पटना में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नागरिकता संशोधन बिल और एनआरसी के खिलाफ अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया है।


नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन बिल को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा हैं। बिहार की राजधानी पटना में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नागरिकता संशोधन बिल और एनआरसी के खिलाफ अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल असंवैधानिक है। तेजस्वी ने कहा कि यह भारत के संविधान में स्पष्ट रूप से लिखा गया है कि देश को धर्म के आधार पर विभाजित नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़े: भारतीय परिधान में पत्नी संग नोबेल पुरस्कार लेने पहुंचे अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी

राहुल गांधी
नागरिकता संशोधन बिल पर ट्वीट कर राहुल गांधी ने कहा, “नागरिकता संशोधन बिल के जरिए मोदी-शाह की सरकार ने उत्तर पूर्व के लोगों पर आपराधिक हमला किया है। यह बिल पूर्वोत्तर के लोगों की जीवनशैली पर भी हमल करता है। मैं पूर्वोत्तर के लोगों के साथ मजबूती से खड़ा हूं।”

यह भी पढ़े: अयोध्या मामले पर डोभाल ने CM योगी को लिखा ये लैटर, यूपी में हो रही चर्चा

कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल समेत विपक्ष के ये नेता चर्चा में लेंगे हिस्सा
नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में आज होने वाली चर्चा में कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन और समाजवादी पार्टी सांसद रामगोपाल यादव हिस्सा लेंगे।

असम: नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ गुवाहाटी में प्रदर्शन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended