संजीवनी टुडे

राजस्थान में पानी की किल्लत को लेकर मोदी ने कांग्रेस को बताया जिम्मेदार

संजीवनी टुडे 21-04-2019 19:05:31


चित्तौड़गढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चित्तौड़गढ़ में रविवार को चुनावी जनसभा में कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि पानी को लेकर कांग्रेस का रवैया शुरू से ही ठीक नहीं रहा। राजस्थान में पानी की किल्लत के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। आपसे वोट तो लिया, लेकिन राजस्थान के हिस्से का पानी कांग्रेस पाकिस्तान को पिलाती रही। अगर कांग्रेस ने दशकों पहले सिंधु जल संधि के मुताबिक हमारे हिस्से का पानी रोक लिया होता तो आज राजस्थान में भी पानी की किल्लत नहीं होती। इतने वर्षों बाद अब भाजपा सरकार ने पाकिस्तान को जाने वाले पानी को रोकने के लिए एक बांध परियोजना पर काम शुरू किया है। आने वाले दिनों में आपके हक का पानी भी आपको मिलेगा, पाकिस्तान को नहीं। 

मोदी ने कहा कि हमने बहुत बड़ा संकल्प लिया है, जिसका सबसे अधिक लाभ राजस्थान को होने वाला है। बीते पांच वर्ष में जिस तरह हर घर में बिजली पहुंचाने के लिए हमने दिन-रात काम किया है, आने वाले पांच वर्षों में हम पानी के लिए भी वैसा ही काम करना चाहते हैं। पानी के लिए अलग से जल शक्ति मंत्रालय बनाएंगे। आधुनिक तकनीक से नदियां, समुद्र और बारिश के पानी को सूखाग्रस्त क्षेत्रों में कैसे पहुंचाया जा सकता है, समुद्र के पानी को मीठा करके किस तरह उपयोग में लाया जा सकता है, इन सभी बातों पर हम काम करेंगे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ु

चित्तौड़गढ़ से मोदी ने मेवाड़ के शूरवीरो और विरांगनाओं को प्रणाम करते हुए राजस्थान में अपनी पहली चुनावी यात्रा का आगाज किया। उन्होंने कहा कि जनता से झूठ बोलने वालों की केवल तीन सच्चाई है, इनके आचार, विचार और व्यवहार में तीन बाते पक्की हैं। नामदार परिवार, भ्रष्टाचार और झूठे वादों की भरमार, इसके अलावा और कुछ नहीं। पांच दशकों से भी ज्यादा समय से कांग्रेस ने सिर्फ एक परिवार की सेवा की है। इस दौरान देश के सामर्थ्य और संसाधनों के साथ अन्याय हुआ है। 130 करोड़ देशवासियों के विश्वास से ही भाजपा ने बीमारी, गरीबी, आतंकवाद, कालेधन और अशिक्षा के खिलाफ जमकर लड़ाई लड़कर जीत हासिल की है। 

ु

मोदी ने प्रदेश कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि राजस्थान में किसी ने कहा था कि 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ कर दूंगा, लेकिन अभी तक कर्ज माफ नहीं हुआ है। यहां तक की सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण को लागू करने में भी सरकार आना-कानी कर रही है। कांग्रेस में अगर कुछ करने का जज्बा होता तो इतने वर्षों तक सत्ता में रहने के साथ भी कर सकती थी, लेकिन वोटबैंक की राजनीति करते हुए लोगों को धोखा देकर सत्ता को तिजोरी भरने का माध्यम बनाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वातानुकूलित कमरों में बैठकर हार-जीत का हिसाब लगाने वालों को पता नहीं है कि नया भारत बनाने के लिए इतनी भयंकर धूप में कैसे लोग जुट रहे हैं। मैंने कई चुनाव लड़े हैं, लड़ाए हैं, लेकिन इस बार देख रहा हूं कि हर एक हिन्दुस्तानी चुनाव को अपनी जिम्मेदारी समझकर चल रहा है। इस बार चुनाव पार्टियां नहीं लड़ रही है बल्कि देश का उज्जवल भविष्य चाहने वाले लोग लड़ रहे हैं। देश को यकीन है कि मोदी खुद पर वार झेल सकता है लेकिन देश को झुकने नहीं दे सकता। मोदी को सुनने के लिए भारी संख्या में लोग एकजुट हुए थे। इस पर मोदी ने जनसमुह से प्रश्न करते हुए कहा की आप मजबूत भारत देखना चाहते हैं या मजबूर भारत। पीएम ने अपने भाषण में श्रीलंका में हुए आतंकी हमले का जिक्र भी किया और कहा की श्रीलंका में जो हुआ वो निंदनीय है, वहां के लोगों के साथ भारत मजबूती से खड़ा है। 

ु

MUST WATCH & SUBSCRIBE

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरे देश में जो लहर चल रही है वह राजस्थान में भी दिख रही है। यहां से चित्तौड़गढ़ किले का विजय स्तंभ भी मेरे सामने खड़ा है। यह विजय स्तंभ हमें विजयी भव का आशीर्वाद दे रहा है। भाजपा सरकार ने महाराणा प्रताप के नाम पर डाक टिकट जारी किया है और सांवलिया सेठ के मंदिर को संवारने का काम जारी है। उन्होंने कहा कि देश को विश्वास है कि मोजी खुद पर वार झेल सकता है, अपना राजनीतिक भविष्य भी दांव पर लगा सकता है, लेकिन देश को कभी झुकने नहीं दे सकता। मोदी ने राजस्थान में कुछ दिन पहले आंधी-तूफान से काल का ग्रास बने लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि अनेक साथियों को हमने खोया है। मेरी पूरी संवेदना उनके परिजनों के साथ है। 

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended