संजीवनी टुडे

दुनिया की 45 दिग्‍गज कंपनियों के CEO से सोमवार को मिलेंगे PM मोदी

संजीवनी टुडे 24-10-2020 15:47:39

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया की दिग्‍गज तेल एवं गैस कंपनियों के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के साथ सोमवार को बातचीत करेंगे।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया की दिग्‍गज तेल एवं गैस कंपनियों के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के साथ सोमवार को बातचीत करेंगे। ज्ञात हो कि इस सालाना कार्यक्रम का आयोजन नीति आयोग और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय कर रहा है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ये जानकारी दी है। 

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए होगी बैठक 
प्रधानमंत्री कार्यालय ने यहां जारी एक बयान में कहा कि नीति आयोग और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय का इस प्रकार का ये 5वां कार्यक्रम हैं। इस गोलमेज बैठक में प्रमुख तेल एवं गैस कंपनियों के 45 सीईओ शामिल होंगे। ये बैठक वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित की जाएगी। प्रधानमंत्री 26 अक्टूबर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शाम 5.30 बजे इनके साथ बातचीत करेंगे। निवेश बढ़ाने के लिहाज से ये बैठक महत्वपूर्ण है।

21 लाख करोड़ रुपये का निवेश संभव 
इस बैठक का उद्देश्य बेहतर गतिविधियों को समझने, सुधारों पर चर्चा करने और भारतीय तेल एवं गैस मूल्य श्रृंखला में निवेश में तेजी लाने के लिए रणनीतियों के बारे में जानकारी देने के लिए एक वैश्विक मंच प्रदान करना है। ज्ञात हो कि भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऊर्जा उपभोक्ता देश है। इसकी बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए 2030 तक यहां तेल एवं गैस क्षेत्र में 300 अरब डॉलर (21 लाख करोड़ रुपये) से ज्‍यादा निवेश होने का अनुमान है।

यह खबर भी पढ़े: रेप केस में सजा काट रहे नारायण साईं के पास से मिला मोबाइल, पुलिस पर फिर उठे सवाल

यह खबर भी पढ़े: बिहार चुनाव: राजद ने घोषणा पत्र जारी किया, 10 लाख नौकरियों का वादा, किसानों का भी रखा ख्याल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended