संजीवनी टुडे

मोदी सरकार 2.0 LIVE: पीएम मोदी के साथ 57 मंत्रियों ने ली शपथ, अमित शाह भी बने कैबिनेट मंत्री

संजीवनी टुडे 30-05-2019 19:35:34


नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर राष्ट्रपति भवन परिसर में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। 2014 की तरह ही इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रिमंडल ने राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ ली। अमित शाह पहली बार केंद्रीय मंत्री बने। तीन साल विदेश सचिव रहे एस जयशंकर को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया। पीएम मोदी के साथ आज 57 मंत्रियों ने ली शपथ।

-फिर एक बार मोदी सरकार
-नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरी बार ली प्रधानमंत्री पद की शपथ
-राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ
-राजनाथ सिंह, अमित शाह, स्मृति ईरानी, ने भी ली मंत्री पद की शपथ

प्रताप चंद्र सारंगी, कैलाश चौधरी और देबाश्री चौधरी ने भी केंद्रीय राज्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कुल 57 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली.

जालंधर के पूर्व डिप्टी कमिश्नर सोम प्रकाश और रामेश्वर तेली को भी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. इनको केंद्रीय राज्यमंत्री बनाया गया है.

अनुराग सिंह ठाकुर, सुरेश आंगड़ी, नित्यानंद राय, रतन लाल कटारिया, वी मुरलीधरन, रेणुका सिंह सारुता ने भी मंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही ये सभी मोदी सरकार में शामिल हो गए.

पुरुषोत्तम रुपाला, रामदास अठावले, साध्वी निरंजन ज्योति,  बाबुल सुप्रियो, संजीव कुमार बालियान, संजय शामराव धोत्रे ने राज्यमंत्री पद की शपथ ली. अब तक 47 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ले चुके हैं

पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह, कृष्ण पाल गुर्जर, राव साहेब दानवे और जी कृष्ण रेड्डी ने भी केंद्रीय मंत्री पद की शपथ ली.

किरेन रिजिजू, मनसुख मांडवीय, फग्गन सिंह कुलस्ते, अश्विनी कुमार चौबे, अर्जुन राम मेघवाल ने केंद्रीय राज्यमंत्री पद की शपथ ली

मोदी कैबिनेट में पहली बार शामिल होने वाले अरविंद सावंत दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. ये शिव सेना के कोटे से हैं.

स्मृति ईरानी ने ली मंत्री पद की शपथ

स्मृति ईरानी ने भी ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ। इस बार उन्होंने अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मात दी है। डॉ. हर्षवर्धन ने भी केंद्रीय मंत्री पद की शपथ ली।

जारी है शपथ ग्रहण समारोह...सदानंद गौड़ा, नरेंद्र सिंह तोमर, रविशंकर प्रसाद, रामविलास पासवान, हरसिमरत कौर, थावरचंद गहलोत, ने भी कैबिनेट मंत्री की शपथ ली.

हीराबेन ने भी देखा नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह...नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन ने भी अपने घर पर शपथ ग्रहण समारोह देखा.

अमित शाह और राजनाथ ने भी ली मंत्री पद की शपथराजनाथ सिंह, अमित शाह ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended