संजीवनी टुडे

मोदी मिले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से

संजीवनी टुडे 28-05-2019 15:41:13


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत मिलने के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मुलाकात की। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को भारी बहुमत मिलने के बाद देश की दोबारा बागडोर संभालने से पहले प्रधानमंत्री मोदी की पूर्व राष्ट्रपति से पहली मुलाकात है।

प्रधानमंत्री मोदी दोपहर मुखर्जी के आवास पर पहुंचे और शिष्टाचार भेंट की। मुखर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया और दोनों एक-दूसरे से गर्मजोशी से मिले। पूर्व राष्ट्रपति ने अपने हाथों से मोदी का मुंह मीठा कराया। मोदी ने भी पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी का कुशलक्षेम पूछा।  

प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात के बाद कुछ तस्वीरें अपने ट्वीटर अकांउट पर शेयर कीं। प्रधानमंत्री ने लिखा कि वह पूर्व राष्ट्रपति से आशीर्वाद लेने गए थे। प्रणब दा से मिलना हमेशा एक समृद्ध अनुभव होता है। उनका ज्ञान और अंतर्द्दष्टि अद्वितीय है। वह ऐसे राजनेता हैं, जिन्होंने हमारे राष्ट्र के लिए अमिट योगदान दिया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

मैंने आज उनसे मुलाकात की और उनका आशीर्वाद भी लिया।   उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी 30 मई को दोबारा शपथ ग्रहण करेंगे। वह ऐसा करने वाले देश के तीसरे प्रधानमंत्री होंगे। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहार लाल नेहरू और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने लगातार दोबार केंद्र की सत्ता हासिल कर प्रधानमंत्री बने। मोदी देश के ऐसे पहले नेता हैं जो लगातार दोबारा केंद्र की सत्ता में गैरकांग्रेस सरकार के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं।

More From national

Trending Now
Recommended