संजीवनी टुडे

VIDEO : मोदी ने नवी मुंबई एयरपोर्ट की रखी आधारशिला, विपक्ष पर साधा निशाना

संजीवनी टुडे 18-02-2018 20:35:14

मुंबई। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को नवी मुंबई एयरपोर्ट की आधारशिला रखी। मोदी ने कहा कि विश्व व्यापार का लाभ तब होता है जब विश्व के साथ जुड़ने के लिए आपके पास विश्व जैसा इंफ्रास्ट्रक्चर हो। भारत एक भाग्यवान देश रहा कि सामूहिक शक्ति को पहचानने वाले पहले राष्ट्रपुरुष छत्रपति शिवाजी महाराज थे। पीएम ने कहा कि एविएशन सेक्टर की ताकत देश के टूरिज्म को बल देंगे।

यह भी पढ़े;VIDEO : दलित समाज की विशाल रैली रविवार को जयपुर मे, जानिये क्या हैं पूरा मामला..

उन्होंने कहा की इस महानगर को 21 साल इस पुराने सपने के साकार होने का इंतजार था। मुंबई की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए वर्ष 1997 में 3000 करोड़ रुपए से एक अन्य हवाई अड्डे की योजना बनी थी लेकिन राजनीतिक अनिर्णय की स्थिति, पर्यावरण अनापत्तियों और फंडिंग के मुद्दों समेत कई कारकों से इस परियोजना में बड़ा विलंब हो गया। सरकारी सिडको और जीवीके ग्रुप यह हवाई अड्डा बनाएंगे। वैसे इस हवाई अड्डे के लिए जरूरी पूरी जमीन 2,268 हेक्टेयर अबतक पूरी अधिग्रहीत नहीं हुई है। इसके बन जाने से मुंबई के छत्रपति अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दबाव काफी कम हो जाएगा।

पीएम ने कहा कि जिस तेजी से एविएशन सेक्टर का ग्रोथ हो रहा है, उसकी आवश्यकता के अनुसार हम हम एविएशन सेक्टर के इंफ्रास्ट्रक्चर में काफी पीछे चल रहे हैं। हम कई वर्षों पहले (80 के दशक में) ऐसा सुनते थे कि 21वीं सदी आ रही है, 21वीं सदी आ रही है, लेकिन उस शब्द से आगे ही नहीं बढ़े।  अगर हमने उस समय यह सोचा होता कि 21वीं सदी का एविएशन सेक्टर कैसा होगा, तो हमे इतनी दौड़ नहीं लगानी होती। 

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended