संजीवनी टुडे

मोदी गरीबों के सबसे बड़े दुश्मन : राहुल गांधी

संजीवनी टुडे 16-05-2019 18:04:57


कुशीनगर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे। माइक सम्भालते ही पहले लोगों से चौकीदार चोर है का नारा लगवाया फिर कहा कि मोदी गरीबों के सबसे बड़े दुश्मन हैं। कहा कि मोदी ने पूंजीपतियों को मालामाल किया है और गरीब लोगों को लाइन में खड़ा किया है। 56 इंच की छाती में अब सात दिन बाकी है। उन्होंने न्याय योजना के तहत हर गरीब परिवार को 72 हजार देने की बात बार-बार दुहराई। राहुल मथौली में कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार आरपीएन सिंह के समर्थन में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी ने पूंजीपतियों का पांच लाख पचपन करोड़ का कर्ज माफ किया। इस 56 इंच के सीने वाले चौकीदार ने नोटबंदी कर आम आदमी को लाइन में खड़ा करवाया। काला धन पूंजीपति लूटकर ले गए। 

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आते ही पूंजीपतियों से धन वसूल कर लाखों करोड़ों आम आदमी को देना चाहती है। कांग्रेस चोर पूंजीपतियों की हितेषी नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने अर्थशास्त्रियों से पूछा और कहा कि पांच करोड़ गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपये देने हैं। यह हम तब तक देंगे जब तक 12 हजार रुपये महीने की इनकी आमदनी नहीं हो जाती।  इससे अर्थव्यवस्था को नुकसान नहीं होगा। क्योंकि जब मोदी ने नोटबंदी की, जीएसटी लगाया आम आदमी ने माल खरीदना बंद किया। दुकानें, फैक्टरी बंद हुई। जैसे ही न्याय योजना के तहत 12 हजार डालेंगे अर्थव्यवस्था चल पड़ेगी। बेरोजगारी दूर होगी। न्याय व्यवस्था के बिना देश की अर्थव्यवस्था चल ही नहीं सकती। 

officials for counting of vote  मतगणना की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन मेदिनीनगर,16 मई (हि.स.)। पलामू लोकसभा क्षेत्र की मतगणना 23 मई को प्रातः 8:00 बजे से बाजार समिति, बैरिया, पलामू में कराने के प्रशिक्षण के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरी के निर्देश पर मतगणना से संबंधित पदाधिकारियों को प्रशिक्षण कम उन्मुखीकरण तथा मतगणना से संबंधित महत्वपूर्ण निर्देश दिए। बैठक में  मतगणना के संबंध में महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश के साथ ही मतगणना की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की गई। प्रशिक्षण के दौरान इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसफरेबल पोस्टल बैलट सिस्टम, वीवीपैट पेपर स्लिप की काउंटिंग, जनरल सेक्शन की काउंटिंग तथा पोस्टल बैलट काउंटिंग से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतगणना के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों, पर्यवेक्षकों, सहायकों व सुपरवाइजरों की प्रतिनियुक्ति भारत निर्वाचन आयोग की मार्गदर्शिका के अनुसार कर दी गयी है। उन्होंने मौजूदा सभी पदाधिकारियों को बिना किसी त्रुटि के मतगणना को ससमय सफल बनानेे का निर्देश दिया।  बैठक मेें निर्वाचन पदाधिकारी डॉक्टर शांतनु कुमार अग्रहरि के अलावा अपर समहर्ता प्रदीप कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सदर नंद किशोर गुप्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह, कार्यपालक दंडाधिकारी सुधीर कुमार, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी, रणवीर सिंह, विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल पदाधिकारी तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended