संजीवनी टुडे

मोदी सरकार ने स्वास्थ्य को शीर्ष राजनीतिक एजेंडे पर रखा: हर्षवर्धन

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-10-2019 20:49:25

हर्षवर्धन ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा ही स्वास्थ्य को शीर्ष राजनीतिक एजेंडे पर रखा है और सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में निवेश को दोगुना करने को प्रतिबद्ध है।


नई दिल्ली। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा ही स्वास्थ्य को शीर्ष राजनीतिक एजेंडे पर रखा है और सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में निवेश को दोगुना करने को प्रतिबद्ध है। डॉ हर्षवर्धन ने बुधवार को यहां ‘डब्लयूएचओ इंड़िया कंट्री कोओपरेशन स्ट्रेटजी 2019-2023: ए टाइम टू ट्रांजिशन’ की शुरुआत करते हुुए कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपने राजनीतिक एजेंडे में स्वास्थ्य को शीर्ष स्तर पर रखा है और सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में निवेश काे दोगुना करने काे प्रतिबद्ध है।

यह खबर भी पढ़ें: ​लमान के बयान पर कांग्रेस सख्त, पवन खेड़ा ने कहा- BJP की कमजोरियों को करें सार्वजनिक

उन्हाेंने कहा, “ यह रणनीति भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने की एक योजना का मार्ग प्रशस्त करती है ताकि हम अपने स्वास्थ्य संबंधी लक्ष्यों को हासिल कर सकें और यह याेजना राष्ट्रीय स्वास्थ्य नीति 2017 के अनुरूप तैयार की गई है।” इस मौके पर डब्ल्यूएचओ में भारत के प्रतिनिधि डॉ हेंक बीकाडेम, संस्था के दक्षिण पूर्वी एशिया के क्षेत्रीय प्रतिनिधि डॉ रोड्रिको आरफिन तथा नीति आयोग के सदस्य डाॅ विनोद पाल भी उपस्थित थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended