संजीवनी टुडे

मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने का प्रस्ताव राज्यसभा में किया पेश

संजीवनी टुडे 05-08-2019 11:33:56

-जम्मू कश्मीर को लेकर मोदी सरकार ने बहुत बड़ा कदम उठाया है. सरकार ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने का प्रस्ताव राज्यसभा में पेश कर दिया है। गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा- राष्ट्रपति के अनुमोदन के बाद अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे यानी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की सिफारिश कर दी है।


-जम्मू कश्मीर को लेकर मोदी सरकार ने बहुत बड़ा कदम उठाया है. सरकार ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने का प्रस्ताव राज्यसभा में पेश कर दिया है। गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा- राष्ट्रपति के अनुमोदन के बाद अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे यानी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की सिफारिश कर दी है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर राज्य के पुनर्गठन का भी फैसला किया गया है। 

-अमित शाह के बयान से पहले गुलाम नबी आजाद ने कहा- कश्मीर में तीन तीन पूर्व मुख्यमंत्री नजरबंद हैं, वहां युद्ध जैसे हालात हैं पहले उस पर चर्चा होनी चाहिए। इस पर गृहमंत्री ने कहा- हर मुद्दे पर जवाब देने को तैयार हूं। -नारेबाजी के बीच लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधीर ने कहा कि स्पीकर महोदय पहले यह बताइए कि आखिर जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है।

-राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। कश्मीर मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव को स्पीकर ने ठुकरा दिया है। इस बीच लोकसभा में जोरदार हंगामा हो रहा है।

-राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। संसद की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने कश्मीर मुद्दे पर हंगामा किया। फिलहाल स्पीकर बोल रहे हैं।

-संसद पहुंचे कांग्रेस के सांसद, कश्मीर मुद्दे पर होगी बैठक

-डीएमके सांसद टीआर बालू ने लोकसभा में कश्मीर मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव दिया

-गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे संसद, कश्मीर मुद्दे पर संसद में आज देंगे बयान

-दिल्ली में पीएम मोदी के आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। पीएम मोदी के आवास से गृहमंत्री अमित शाह निकल चुके हैं।

More From national

Trending Now
Recommended