संजीवनी टुडे

मोदी सरकार मुस्लिम विरोधी नहीं, कांग्रेस ने CAA पर जनता को भ्रतिम कर भडकाया- अठावले

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-01-2020 22:08:40

अठावले ने कहा कि मोदी सरकार मुस्लिम विरोधी नहीं और कांग्रेस और उनके सहयोगियों ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर जनता को भ्रमित कर भडकाने का काम किया है।


नई दिल्ली। केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि मोदी सरकार मुस्लिम विरोधी नहीं और कांग्रेस और उनके सहयोगियों ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर जनता को भ्रमित कर भडकाने का काम किया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​मंगलवार को CAA के समर्थन में शाह लखनऊ में गरजेंगे, षड़यंत्र को करेंगे बेनकाब

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के भारतीय मूल के गैर मुस्लिमों को, जो 2014 से पहले भारत में रह रहे है को भारत की नागरिकता प्रदान करने के सीएए है। इससे किसी भी मुसलमान को कोई नुकसान पहुंचने वाला नहीं है। उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहाकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार मुस्लिम विरोधी नहीं है।

अठावले सोमवार को यहां अपने विभाग की योजनाओं की समीक्षा करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सहारनपुर मंडल और सहारनपुर जिले में उनके विभाग से संबंधित सभी योजनाओं का क्रियान्वयन सही ढंग से हुआ है । इसके लिए उन्होंने सहारनपुर के मंडलायुक्त संजय कुमार और जिलाधिकारी आलोक पांडे की सराहना करते हुए कहा कि वे योजनाओं के क्रियान्वयन से वह पूरी तरह से संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार सभी वर्गों के हितों को लेकर बढिया काम कर रही है।

उन्होंने भीम आर्मी के युवा नेता चंद्रशेखर को ऊर्जावान और संभावनाओं से भरा नेता बताते हुए उन्हें सलाह दी कि वह दलितों के हितों में आंदोलन अवश्य करे, लेकिन हिंसा से पूरी तरह से दूर रहे। उन्होंने चंद्रशेखर को अपनी रिपब्लिकन पार्टी में शामिल होने की दावत देते हुए कहा कि हमारे साथ आने से उनका कैरियर और भविष्य दोनों उज्जवल होंगे।

रामदास अठावले ने कहा कि सीएए में मुस्लिम शब्द नहीं जुडा है। इतनी सी बात को लेकर कांग्रेस और विपक्षी दलो ने मुसलमानों को भ्रमित कर आंदोलन करा दिया। सरकार इस मामले पर बातचीत को तैयार है। उन्होंने कहा कि सीएए पूरी तरह सेे संविधान सम्मत कानून है। उन्होंने कहा कि सीएए लोकसभा और राज्यसभा से पारित कानून है।

उन्होंने कहा कि मुसलमानों ने कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने, तीन तलाक कानून बनाए जाने और उच्चतम न्यायालय द्वारा रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए हिंदुओं को सौंपे जाने जैसे सभी सवालो पर शांति और धैर्य दिखाया है। जिसके हम सभी आभारी है। सीएए के मुद्दे पर विपक्ष के गुमराह होने से मुस्लिमों ने गुस्सा और नाराजगी दिखाई और कई जगह हुई हिंसा और आगजनी ने मुस्लिमों को भी परेशानियां उठानी पडी।

केेंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा कि हाल ही में महाराष्ट्र राज्य के रहने वाले देश के सेनाध्यक्ष बने है। जिन्होंने कहा है कि सरकार के आदेश मिलते ही सेना पाक अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान के कब्जे से मुक्त कराकर भारत में विलय करा देगी। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद जिस तरह से वहां के लोगों को राहत मिली है। उसी तरह पाक अधिकृत कश्मीर जो भारत का हिस्सा है। वहां के लोगों को भी भारत में मिलने के बाद सम्मान, सुरक्षा और विकास तीनो की प्राप्ति होगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरा है और भारत पाकिस्तान से युद्ध नहीं चाहता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आतंकवाद का खात्मा करने के लिए भारत के साथ मैत्री करने की पहल करनी चाहिए। जिससे इस पूरे क्षेत्र में शांति और सद्भाव मजबूत होगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended