संजीवनी टुडे

राफेल डील पर मोदी सरकार को मिली क्लीनचिट, राहुल गांधी बोले- 'SC ने जांच के लिए...'

संजीवनी टुडे 15-11-2019 07:34:50

सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को राफेल मामले में मिली क्लीन चिट के बाद कांग्रेस ने मामले की जेपीसी जांच की मांग की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति के कराने की मांग की।


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को राफेल मामले में मिली क्लीन चिट के बाद कांग्रेस ने मामले की जेपीसी जांच की मांग की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति के कराने की मांग की।

यह भी पढ़े:  इस बार 26 जनवरी पर किस देश का राष्ट्रपति होगा गणतंत्र दिवस का मुख्य अतिथि?, यहां देखें

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जोसेफ ने राफेल घोटाले की जांच के लिए बड़ा द्वार खोला है. इस पर पूरी गंभीरता से जांच शुरू होनी चाहिए. साथ ही इस घोटाले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (JPC) भी गठित करने की जरूरत है।'

यह भी पढ़े:  विधानसभा चुनाव: पांच सीटों पर 12 नामांकन रद्द, 89 उम्मीदवार आजमाएंगे भाग्य

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी मामले की जेपीसी जांच कराए जाने की मांग की थी। सुरजेवाला ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि 'यह जीत के जश्न का दिन नहीं, बल्कि संजीदगी से जांच कराने का दिन है।'

बता दें कि गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर मोदी सरकार को क्लीन चिट देने के अपने निर्णय पर पुनर्विचार की मांग कर रही सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया। ये याचिकाएं पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी तथा वकील प्रशांत भूषण समेत कुछ अन्य ने दाखिल की थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended