संजीवनी टुडे

सावरकर को भारत रत्न देने के प्रस्ताव पर मोदी सरकार पर किया प्रहार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-10-2019 20:39:49

सिद्दारमैया ने स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न देने के प्रस्ताव पर मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए शुक्रवार को कहा कि सावरकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के साजिशकर्ताओं में से एक थे।


मेंगलुरु। कांग्रेस नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न देने के प्रस्ताव पर मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए शुक्रवार को कहा कि सावरकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के साजिशकर्ताओं में से एक थे।

यह खबर भी पढ़ें: ​बुंदेलखंड की धरती पर इसरो ने दी दस्तक, छात्रों की उमड़ी भीड़

सिद्दारमैया ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते आरोप लगाया कि सावरकर को भारत रत्न देने के प्रस्ताव से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के झूठे देश प्रेम का पर्दाफाश हुआ है। उन्होंने कहा,“सावरकर महात्मा गांधी की हत्या के साजिशकर्ताओं में शामिल थे और अदालत ने बाद में उन्हें बरी कर दिया था। न तो राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ(आरएसएस) और न ही हिन्दू महासभा ने स्वतंत्रता की लड़ाई में भाग लिया था। इन लोगों ने ब्रिटिश सरकार का पक्ष लिया था और अब यह सरकार ऐसे लोगों को भारत रत्न से सुशोभित करना चाहती है।”

उन्होंने मेंगलुरु नगर निगम चुनाव के संदर्भ में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि इस तरह के राजनीतिक एजेंडे वाली पार्टी को मेंगुलुरु जैसे शहरों में नगर निगम की बागडौर नहीं सौंपी जानी चाहिए क्योंकि इस तरह के शहरों को राजनीति रुप से परिपक्व माना जाता है।”

सिद्दारमैया ने कहा,“ भारतीय जनता पार्टी ने गत विधान सभा और लोकसभा चुनाव झूठ के बल पर लड़ा है जबकि कांग्रेस के कार्यकर्ता लाेगों के सामने सच्चाई और वास्तविकता को लाने में विफल रहे। इस बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कमर कस कर काम करना चाहिए और उन्हें घर-घर जाकर लोगों को सच्चाई से अवगत कराना चाहिए।”

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended