संजीवनी टुडे

तमिलनाडु से दासता समाप्त करें मोदी : चावला

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-09-2019 16:24:58

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मीकांता चावला ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तमिलनाडु के कांचिवरम तंजावर और वैलोर में कर्ज न चुका पाने के कारण साहूकारों के आदिवासियों को गुलाम बनाकर काम लेने की खबरों का संज्ञान लेकर मानव शोषण और दासता समाप्त करने की अपील की है।


अमृतसर। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और पंजाब की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मीकांता चावला ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तमिलनाडु के कांचिवरम तंजावर और वैलोर में कर्ज न चुका पाने के कारण साहूकारों के आदिवासियों को गुलाम बनाकर काम लेने की खबरों का संज्ञान लेकर मानव शोषण और दासता समाप्त करने की अपील की है।

यह खबर भी पढ़ें: इस पाकिस्तानी मंत्री ने फिर दिया विवादित बयान, अब मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को बताया आत्मघाती हमलावर

चावला के आज यहां जारी बयान के अनुसार उन्होंने मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि कांचिवरम तंजावर और वैलोर की कुछ आदिवासी जातियां जो आर्थिक दृष्टि से बहुत कमजोर हैं, अपनी जरूरतों के लिए जब साहूकारों से थोड़ा भी ऋण लेते हैं तो चुका नहीं पातीं। इसके बदले ऋण देने वाले उन्हें गुलाम बनाकर उनसे काम लेते हैं।

भाजपा नेता के अनुसार प्रधानमंत्री को अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर तमिलनाडु की सरकार के जरिये इस मानव शोषण और मानव दासता को समाप्त करवाना चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें: राज्य चाहें तो जुर्माना की समीक्षा कर सकते हैं: गडकरी

उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत में आज भी अनेक स्थानों पर अशिक्षित और गरीब का शोषण हो रहा है और मानव दासता मानवता पर कलंक है, इसे दूर करवाना चाहिए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended