संजीवनी टुडे

मोदी ने हिमाचल से किए वायदे पूरे नहीं किए, सिर्फ झूठ बोला : राहुल गांधी

संजीवनी टुडे 17-05-2019 18:20:56


सोलन। राहुल गांधी ने शुक्रवार को सोलन कांग्रेस की एक चुनावी रैली में कहा कि मोदी हिमाचल से किए कोई भी वायदे नहीं निभाए। उन्होंने कहा कि मोदी ने पांच सालों में न तो सेब पर आयात शुल्क बढ़ाया और न ही दो करोड़ लोगों को रोजगार दिया और न ही सिरमौर के हाटी समुदाय को जनजाति का दर्जा दिलाया। मोदी ने पांच साल सिर्फ झूठ ही बोला। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने कभी अपनी गलतियों से सीखने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कहा कि मोदी ने नोटबन्दी और जीएसटी लागू कर भी गलती की, जिससे हजारों लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ा। 


कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि देश के प्रधानमंत्री को समझ नहीं है। राहुल ने यह भी आरोप लगाया कि जब मुम्बई में 2008 में आतंकी हमला हुआ था, उस समय मोदी राजनीति कर रहे थे लेकिन कांग्रेस पुलवामा हमले के समय देश और सेना के साथ खड़ी रही। उन्होंने कहा कि मोदी ने सिर्फ 15 लोगों का पांच लाख 55 हजार कर्ज माफ किया जबकि किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। मोदी को सिर्फ 15 लोगों की चिंता है जबकि कांग्रेस देश के 25 करोड़ गरीव लोगों की चिंता है। इसीलिए कांग्रेस न्याय योजना ला रही है। इससे लोगों के खाते में सीधा पैसा जाएगा। राहुल ने कहा कि जब लोगों को पैसे मिलेंगे तो उनकी खर्च करने की क्षमता भी बढ़ेगी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्होंने कहा कि यह पैसा हर महीने छह हजार रु. महिलाओं के खाते में डाल जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं जनता से कोई झूठा वायदा नहीं करूंगा लेकिन 2019 में हमारी सरकार आई तो दस लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार मिलेगा। देश में जो 22 लाख खाली पड़े हैं, उन्हें भरा जाएगा। राहुल ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर एक नहीं, दो बजट बनेगें। किसानों के लिए अलग से बजट बनेगा। कर्ज न लौटा पाने पर किसी भी किसान को जेल नहीं भेजा जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी सरकार में किसी को भी व्यापार शुरू करने के लिए किसी परमीशन की जरूरत नहीं पड़ेगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended