संजीवनी टुडे

बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद की घोषणा नहीं करने पर मोदी की आलोचना

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 07-09-2019 16:47:00

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे के दौरान बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता राशि की घाेषणा नहीं करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए शनिवार को कहा कि 10 लाख से अधिक बाढ़ प्रभावितों की दुर्दशा के बारे में जानने के बावजूद उन्हें इस बारे में बोलने तक का समय नहीं मिला।


बेंगलुरु। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे के दौरान बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता राशि की घाेषणा नहीं करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए शनिवार को कहा कि 10 लाख से अधिक बाढ़ प्रभावितों की दुर्दशा के बारे में जानने के बावजूद उन्हें इस बारे में बोलने तक का समय नहीं मिला।

यह खबर भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य अस्पताल में भर्ती

श्री राव ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने श्री मोदी से मुलाकात और उन्हें स्थिति से अवगत कराने की प्रदेश कांग्रेस की अपील पर कोई जवाब नहीं दिया है। उन्हाेंने कहा कि प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री, राजस्व मंत्री और मुख्य सचिव के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा करनी चाहिए तथा राज्य के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा करनी चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के नेताओं ने भी श्री मोदी को बाढ़ और बारिश के कारण हुए नुकसान से अवगत नहीं कराया। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा समेत किसी भी भाजपा नेता में प्रधानमंत्री को बाढ़ की स्थिति के बारे में बताने की हिम्मत नहीं है।

श्री राव ने यह आरोप भी लगाया कि बाढ़ पीड़ितों की दुर्दशा के बारे में एक भी शब्द नहीं बोलकर श्री मोदी ने यह दर्शाया है कि उनके दिल में अपने घरों से विस्थापित और सब कुछ गवां चुके लाेगों के लिए कोई संवेदना औेर सम्मान नहीं है।
.
उन्होंने कहा कि श्री मोदी के मना करने के बावजूद कांग्रेस उनसे मिलने की कोशिश जारी रखेगी और केंद्र सरकार को बाढ़ से हुई तबाही को ‘राष्ट्रीय आपदा’ घोषित करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी भेजा जायेगा। साथ ही किसानों को फसल मुआवजा प्रदान करने और बाढ़ में अपने मकान खो चुके लागों के मकान बनवाने का भी आग्रह किया जायेगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended