संजीवनी टुडे

फिल्म जगत से कश्मीर में निवेश का मोदी ने किया आह्वान

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 08-08-2019 22:51:05

बॉलीवुड की फिल्मों की शूटिंग के लिए कश्मीर एक पसंदीदा जगह थी। उस दौरान शायद ही कोई फिल्म बनती हो


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में निवेश के लिए फिल्म उद्योग जगत से आह्वान करते हुए गुरुवार को कहा कि इससे राज्य के प्रतिभाशाली युवकों के लिए रोजगार के नये अवसर सृजित होंगे। मोदी ने देश के नाम अपने सम्बोधन में कहा कि एक जमाना था जब बॉलीवुड की फिल्मों की शूटिंग के लिए कश्मीर एक पसंदीदा जगह थी। उस दौरान शायद ही कोई फिल्म बनती हो, जिसकी जम्मू-कश्मीर में शूटिंग न होती हो। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में स्थितियां जब सामान्य होंगी तो देश ही नहीं दुनिया भर के लोग वहां शूटिंग करने आयेंगे और हर फिल्म अपने साथ कश्मीर के लोगों के लिए रोजगार के नये अवसर भी लेकर आयेगी। 

यह खबर भी पढ़ें:​VIDEO: देशहित को सर्वोपरि रखें, लोगों की भावनाओं का करें आदर - मोदी

प्रधानमंत्री ने हिन्दी, तेलु्गु और तमिल फिल्म इंडस्ट्री तथा इससे जुड़े लोगों से आग्रह किया कि वे जम्मू-कश्मीर में निवेश एवं फिल्म की शूटिंग से लेकर थिएटर और अन्य साधनों की स्थापना के बारे में जरूर विचार करें तथा उसे प्राथमिकता दें। उन्होंने राज्य में प्रौद्योगिकी के विस्तार के लिए सरकारी और निजी क्षेत्र से जुड़े लोगों का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग राज्य में प्रौद्योगिकी के विस्तार के लिए अपनी नीतियों और फैसलों में इन बातों को प्राथमिकता दें। 

मोदी ने कहा, “वहां के नौजवान तेजस्वी हैं, ओजस्वी हैं, अंग्रेजी भाषा के साथ जुड़े हुए हैं। जब वहां डिजिटल कम्युनिकेशन को ताकत मिलेगी, जब वहां बीपीओ सेंटर और कॉमन सर्विस सेंटर बढेंगे, जितना ज्यादा टेक्नोलॉजी का विस्तार होगा, उतना ही जम्मू-कश्मीर के हमारे भाई-बहनों का जीवन आसान होगा। इनकी आजीविका और रोजी-रोटी कमाने के अवसर बढ़ेंगे।”

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि सरकार ने जो फैसला लिया है, उससे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के उन नौजवानों को भी मदद मिलेगी, जो खेल की दुनिया में आगे बढ़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “नयी खेल एकेडमी, नये खेल स्टेडियम और वैज्ञानिक वातावरण में प्रशिक्षण इन्हें दुनिया में अपनी प्रतिभा दिखाने में मदद करेंगे और कश्मीर का बच्चा खेल के मैदान में दुनिया में हिन्दुस्तान का नाम रोशन करेगा। यह ताकत वहां पड़ी है।”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended