संजीवनी टुडे

मोदी अपनी कमियां छिपाने के लिए गठबंधन पर कर रहे हमला-मायावती

संजीवनी टुडे 17-05-2019 16:57:19


मिर्जापुर। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां जनसभा को सम्बोधित किया। मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कह कि वह नकली पिछड़े हैं। मीरजापुर से हमारे उम्मीदवार असली पिछड़े हैं। नकली नरेंद्र मोदी की बात न मानें। उन्होंने कहा कि उनका गठबंधन काम करने में विश्वास रखना है, भाजपा की तरह हवा-हवाई बातें नहीं करती है। भाजपा सत्ता से जा रही है इसलिए जाते हुए जितना बन रहा है लोगों को भड़काने और गुमराह करने में लगे हैं। 

मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री एक दिन पहले ही मीरजापुर आए थे। वह अपनी कमियां छिपाने के लिए गठबंधन पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार एनकाउंटर की बात कर रही है। जबकि हमने सोनभद्र में नक्सलियों को नहीं मारा, यहां विकास किया। गलत रास्ते पर जो लोग चल रहे थे उन्हें रोजी-रोटी के साधन दिए। सड़कें बनाईं, स्कूल बनाए। गरीब लोगों को नौकरियां दीं।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा कहती है बहन बेटियों की इज्जत के लिए शौचालय बनाए हैं। लेकिन लेकिन शौचालयों में दरवाजा नहीं है। पानी नहीं है। वह चुनाव जीतने के लिए साम, दाम, दंड भेद अपनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा दावा करती है कि उनकी सरकार में बहन-बेटियां ज्यादा सुरक्षित हैं। ज​बकि सबसे ज्यादा बेटियां मेरी हुकूमत में सुरक्षित थीं। कई गुना ज्यादा शौचालय डॉ. आंबेडकर विकास योजना के तहत बनाये गये थे।

चाय वाला अब धोखा देने के लिए बना चौकीदार-अखिलेश 

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पर हमलावर होते हुए कहा कि पहले चाय वाला बनकर आए थे, अब धोखा देने के लिए चौकीदार बन कर आए हैं। 100 नंबर की सुविधा खराब कर दी। 102, 108 एम्बुलेंस खराब कर दी। थाने वाली बुराई 100 नंबर में लाने का काम किया। अखिलेश ने कहा कि यह गठबंधन टूटेगा नहीं, आपकी दोनों सरकारों का सफाया करेगा। भाजपा कहती है कि नया भारत बनेगा। हम नया प्रधानमंत्री देकर नया भारत बनाएंगे। 

उन्होंने कहा कि संविधान में हम पिछड़ों को जो अधिकार मिला था, उसे छीनने का काम भाजपा सरकार ने किया है। यह चुनाव देश और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। जो आरक्षण हमें आगे बढ़ा रहा था, उसे बचाने का चुनाव है। सपा सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि भाजपा ने तय कर लिया है कि सरकार बनेगी तो आरक्षण खत्म कर देंगे। 

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से जीएसटी से देश पीछे जा रहा है। देश पर जो कर्ज 35 लाख करोड़ था, अब बढ़कर 70 लाख करोड़ हो गया। यह 35 लाख करोड़ किन लोगों को दिया। अगर किसान, गरीब और गांवों में नहीं पहुंचा तो किसके पास चला गया। 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि पांच साल दिल्ली और दो साल उत्तर प्रदेश की सरकार के शासन में कोई वर्ग ऐसा नहीं रहा जो परेशान न हो। इस सरकार ने सभी को धोखा दिया है। ये लोग आतंकवाद खत्म करने की बात करते हैं लेकिन बनारस में एक जवान से डर गए। वह जवान चुनाव लड़ना चाहता था लेकिन नहीं लड़ने दिया। हमारी फौज को बुलेट ट्रेन नहीं बुलेट प्रूफ जैकेट चाहिए।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्होंने कहा कि गैस चूल्हा और सिलेंडर दिया लेकिन उसके दाम बढ़ा दिये। जिस घर में चूल्हा और सिलेंडर पहुंचा, वह लोग दोबारा भरवा नहीं सके। भरोसा दिलाया था कि जानवरों के लिए इंतजाम करेंगे। आज किसान को चौकीदार बनकर अपनी फसल की रखवाली करनी पड़ रही है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 931416616

More From national

Trending Now
Recommended