संजीवनी टुडे

मोदी और शाह ने ‘बुलबुल’ चक्रवात पर ममता से की बात

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-11-2019 15:24:24

नरेंद्र मोदी ने पूर्वी क्षेत्र के तटीय राज्यों में बुलबुल चक्रवात से उत्‍पन्‍न स्थिति की रविवार को समीक्षा की और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात कर राज्य को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वी क्षेत्र के तटीय राज्यों में ‘बुलबुल’ चक्रवात से उत्‍पन्‍न स्थिति की रविवार को समीक्षा की और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात कर राज्य को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी बनर्जी से बात की ओर हालात की जानकारी लेने के बाद कहा कि केन्द्र सरकार राज्य की हर तरह से मदद करेगी।

यह खबर भी पढ़ें:​ श्रीलंकाई नौसेना ने तीन भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार, नाव जब्त

मोदी ने टि्वट कर कहा, “पूर्वी भारत के कई हिस्‍सों में च्रकवात और भारी बारिश के मद्देनजर स्थिति की समीक्षा की।” प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से भी बात की है और केंद्र से हर संभव सहायता का देने का उन्हें आश्वासन दिया।

शाह ने कहा है कि गृह मंत्रालय चुक्रवात से उत्पन्न स्थिति पर करीबी नजर रख रहा है। मंत्रालय केन्द्रीय और राज्य की एजेन्सियों के साथ निरंतर संपर्क बनाये हुए है। उन्होंने खुद बनर्जी से बात कर राज्य को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा, “तूफान से जूझ रहे लोगों की हिम्मत की सराहना करता हूं और भगवान से उनकी कुशलता की कामना करता हूं।”

यह खबर भी पढ़ें:​ देहरादून में राजनाथ सिंह बोले- अब कॉमन सिविल कोड का भी वक्त आ गया है

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की 10 और ओड़िशा में 6 टीमें तैनात की गयी हैं। राहत और बचाव दल राज्य प्रशासन के साथ मिलकर सामान्य सुविधाओं को बहाल करने और राहत सामग्री पहुंचाने में जुटे हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की 18 अतिरिक्त टीमों को जरूरत पड़ने पर प्रभावित क्षेत्रों में भेजने के लिए तैयार रखा गया है। नौसेना और तटरक्षक बल की टीम भी राहत और बचाव अभियान में सहयोग कर रही हैं।

गौरतलब है कि बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान शनिवार रात ओडिशा के भद्रक तथा बंगलादेश के खेपूपाड़ा तट से टकराया था। तूफान के कारण हुई घटनाओं में पश्चिम बंगाल में दो और ओड़िशा में एक व्यक्ति की मौत की खबर है। इसकी वजह से काेलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बाेस हवाईअड्डे पर 12 घंटे के लिए उड़ानाें पर राेक लगायी गयी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended