संजीवनी टुडे

लाकडाउन-5 को लेकर मोदी और शाह ने किया मंथन, जल्द होगा फैसला

संजीवनी टुडे 29-05-2020 16:03:56

देश में जारी लाॅकडाउन-4 की अवधि को समाप्त होने से पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने गहन विचार-मंथन किया।


नई दिल्ली। देश में जारी लाॅकडाउन-4 की अवधि को समाप्त होने से पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने गहन विचार-मंथन किया। बताया जा रहा है कि इस संबंध में सरकार जल्द ही अपने फैसले से अवगत करा देगी कि लाॅकडाउन-5 में किस तरह के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। उम्मीद है कि केंद्र सरकार अब नई रणनीति के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी।

गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के कारण देश में पिछले 2 महीने से लाॅकडाउन जारी है। लाॅकडाउन का चौथा चरण 31 मई को समाप्त हो रहा है। ऐसे में लाॅकडाउन के पांचवे चरण पर मंथन शुरू हो गया है। इससे पहले अमित शाह ने गुरुवार को सभी मुख्यमंत्रियों से बात की थी।

सूत्रों का कहना है कि शाह ने मुख्यमंत्रियों को फोन करके न सिर्फ लाॅकडाउन के बारे में राय मांगी बल्कि यह भी जानना चाहा कि लाॅकडाउन बढ़ाया जाए या नहीं। इसके अलावा शाह ने अर्थव्यवस्था के लिए और ढील देने को लेकर राज्यों की आशंकाओं और चिंताओं पर भी विचार-विमर्श किया।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवास पर लाॅकडाउन-5 को लेकर बैठक हुई। बताया जा रहा है कि शाह ने प्रधानमंत्री से उन सभी बातों को साझा किया जिसे मुख्यमंत्रियों ने बताया था। ऐसे में यह आसार है कि लाॅकडाउन-5 को लेकर सरकार जल्द ही कोई निर्णय लेते हुए दिशा-निर्देश जारी करेगी, ताकि लाॅकडाउन-5 में लोग उसका पालन करें और कोरोना संक्रमित होने से बच सकें।

यह खबर भी पढ़े: WhatsApp पर अब कर सकेंगे 50 लोगों को एक साथ वीडियो कॉल, जानें कैसे करें ज्वाइन?

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति को इतने दिन बाद सांस लेने में होती हैं तकलीफ, जानें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended