संजीवनी टुडे

विधायक राघव चड्ढा ने शुरू किया मुफ्त कोरोना टेस्टिंग अभियान

संजीवनी टुडे 22-11-2020 20:22:05

विधायक राघव चड्ढा ने शुरू किया मुफ्त कोरोना टेस्टिंग अभियान


नई दिल्ली। दिल्ली के लोगों की जिंदगी को बेहतर बनाने और कोरोना से उनके बचाव के लक्ष्य को लेकर रविवार को राजेन्द्र नगर के विधायक राघव चड्ढा ने ओल्ड राजेन्द्र नगर के बड़ा बाजार मार्ग में कोोरोना मोबाइल टेस्टिंग वैन के जरिए टेस्टिंग की मुहिम की शुरुआत की। इस वैन के जरिए बड़ा बाजार के आस पास रहने वाले लोग मुफ्त में अपना टेस्ट करा सकते हैं।

 विधायक ने कहा कि टेस्ट की संख्या बढ़ाकर ये पता लगाया जा सकता है कि दिल्ली में कोरोना कितना ज्यादा फैला है। हालांकि हमें सिर्फ आंकड़ों का ही पता नहीं लगाना है बल्कि इस खतरनाक वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रभावी कदम भी उठाने हैं। मैं आम लोगों से अपील करता हूं कि जब भी कभी उन्हें थोड़े से भी लक्षण दिखें तो उन्हें तुरंत टेस्ट कराना चाहिए, ऐसा करके हम कई जिंदगियां बचाने में अपना योगदान दे सकते हैं।

कोरोना मोबाइल टेस्टिंग वैन पर खुद विधायक चड्ढा ने भी अपना टेस्ट कराया। वैन के शुरू होने के 4 घंटे के अंदर ही करीब 170 से ज्यादा लोगों ने इस सुविधा का लाभ उठाते हुए अपना टेस्ट कराया। चड्ढा ने कहा कि ये जरूरी है कि लोग अपना मास्क सही तरह से पहनें जिसका मतलब है कि मास्क से आपका नाक और मुंह दोनों ढका होना चाहिए। मैंने देखा है कि कई लोग ठीक तरह से मास्क नहीं पहनते हैं। हमें ध्यान रखना चाहिए कि मास्क को नाक के ऊपर से पहनना है नाक के नीचे नहीं। नाक के नीचे मास्क पहनने से मास्क पहनने का सही लक्ष्य कभी पूरा नहीं हो सकता है। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended