संजीवनी टुडे

सुरक्षाकर्मी से बदसलूकी: JNU छात्र ने कहा मैं तुम्हारे ऊपर खांसकर कोरोना फैला दूंगा, FIR दर्ज

संजीवनी टुडे 06-04-2020 01:18:00

कोरोना वायरस का संकट पूरी दुनिया में फैला हुआ है। इस संकटकाल स्थिति में देश के प्रति कई लोग अपनी जिम्मेदारी निभा रहे है। वही, कुछ लोग मदद करने की बजाय गैर-जिम्मेदाराना हरकत करते हुए नजर आ रहे हैं।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संकट पूरी दुनिया में फैला हुआ है। इस संकटकाल स्थिति में देश के प्रति कई लोग अपनी जिम्मेदारी निभा रहे है। वही, कुछ लोग मदद करने की बजाय गैर-जिम्मेदाराना हरकत करते हुए नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र के खिलाफ दिल्ली के थाना वसंत कुंज नॉर्थ ने सुरक्षाकर्मी की शिकायत पर आपराधिक मामला दर्ज किया है। वहीं, दूसरी तरफ छात्र ने भी सुरक्षाकर्मियों के ऊपर मारपीट करने का आरोप लगाया है और कहा कि इसके चलते उसे इलाज के लिए अस्पताल जाना पड़ा।

दरअसल, सुरक्षाकर्मी ने आरोपी छात्र को बिना मान्य पास के गेट से बाहर नहीं निकलने दिया, जिसको लेकर जेएनयू के छात्र ने गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी के साथ बदसलूकी की। और छात्र ने कहा मैं तुम्हारे ऊपर खांसकर कोरोना फैला दूंगा।' थाने में दर्ज FIR नंबर 0095, 3 अप्रैल 2020 के मुताबिक, घटना 1 अप्रैल को घटी थी। इस मामले में सुरक्षाकर्मी ने पुलिस को शिकायत अगले दिन यानी 2 अप्रैल को दी थी। प्राथमिक जांच में आरोप सही पाए गए, उसके बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। दर्ज FIR के मुताबिक, घटना यूनिवर्सिटी के उत्तरी गेट पर घटी थी। छात्र गेट के बाहर निकलना चाह रहा था।

JNU student misbehaved with security personnel said I will cough up corona and file a criminal case

सुरक्षाकर्मी ने शिकायत में पुलिस को आगे कहा कि, बहस के दौरान ही छात्र हठ करके गेट को ही बंद करके बैठ गया। जब छात्र को लगा कि बात नहीं मानी जा रही है तो, उसने सुरक्षाकर्मी को धमकाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाकर्मी को धमकाते हुए छात्र ने कहा कि मैं तुम्हारे ऊपर खांस दूंगा और कोरोना वायरस फैला दूंगा। इसके साथ ही छात्र सुरक्षाकर्मियों के साथ बदसलूकी करने लगा। दूसरी ओर इस विवि प्रशासन ने शनिवार को दो टूक कहा कि किसी भी कीमत पर कैंपस में इस तरह की कोई भी हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी और लॉकडाउन गाइडलाइन का पालन सभी को सख्ती से करना ही होगा।

यह भी पढ़े: रामायण में कैकई का किरदार निभाने वाली पद्मा खन्ना का खुलासा, इस सीन के बाद रोई थी कई घंटों

यह भी पढ़े: उप्र में आज मनेगी दीवाली, कोरोना से जंग जीतने को घर-घर जलेंगे एकता के दीप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended