संजीवनी टुडे

विदेश मंत्रालय ने पीओके में वायुसेना की कार्रवाई से राजनयिकों को कराया अवगत

संजीवनी टुडे 26-02-2019 18:46:08


नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पांच स्थायी सदस्य देशों समेत अलग-अलग राष्ट्रों के राजनयिकों को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(पीओके) में वायुसेना द्वारा आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शिविरों को नेस्तनाबूद करने की कार्रवाई की जानकारी दी है। साथ ही दूसरे देशों में नियुक्त भारतीय राजदूतों को भी इस बारे में निर्देश दिया है कि वे वहां की सरकारों को आतंक के खिलाफ भारत की कार्रवाई से अवगत कराएं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

मंगलवार को विदेश सचिव विजय गोखले तथा अन्य विदेश मंत्रालय के अन्य आला अधिकारियों ने कई देशें के राजदूतों को पीओके में वायुसेना की कार्रवाई से अवगत कराते हुए उन्हें विस्तार से इसकी जानकारी दी। इनमें संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पांच स्थाई सदस्य देश अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, चीन और फ्रांस के राजनयिक भी शामिल रहे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

वहीं, गोखले ने दूसरे देशों में स्थित भारतीय राजदूतों को भी इस बारे में पूरी जानकारी देते हुए उनसे कहा है कि वे उस देश की सरकार को भारत के इस कदम से अवगत कराएं और ये बताएं कि किन परिस्थितियों में यह कदम उठाया गया। इससे पूर्व गत 14 फरवरी को पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स(सीआरपीएफ) के काफिले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले की घटना से भी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य देशों समेत अन्य राष्ट्रों को इस हमले की जानकारी दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended