संजीवनी टुडे

मंत्री देवश्री चौधरी ने की रायगंज से कोलकाता के बीच ट्रेन चलाने की मांग

संजीवनी टुडे 04-07-2019 22:56:55

पश्चिम बंगाल के रायगंज से सांसद और केंद्र में महिला, बाल विकास राज्यमंत्री देवश्री चौधरी ने कोलकाता रायगंज के बीच रेल यातायात सुगम करने के लिए जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की मांग की है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के रायगंज से सांसद और केंद्र में महिला, बाल विकास राज्यमंत्री देवश्री चौधरी ने कोलकाता, रायगंज के बीच रेल यातायात सुगम करने के लिए जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से दिल्ली में मुलाकात की है और एक आवेदन पत्र सौंपा है। इसमें उन्होंने कहा है कि रायगंज से केवल राधिकापुर एक्सप्रेस नाम की एक ट्रेन शाम 6:30 बजे खुलती है जो रात को एक बजे कोलकाता पहुंचाती है।

इस वजह से रायगंज से कोलकाता में इलाज, परीक्षा अथवा व्यवसायिक इरादे से जाने वाले लोगों को कम से कम दो दिनों का समय बर्बाद करना पड़ता है। एक दिन जाने में और एक दिन आने में। देवश्री ने अपनी चिट्ठी में रेल मंत्री से अनुरोध किया है कि कम से कम एक जन शताब्दी एक्सप्रेस सुबह के समय रायगंज स्टेशन से खोली जाए। सुझाव के तौर पर उन्होंने समय भी बताया है।

ु

 देवश्री ने कहा है कि अगर ट्रेन सुबह छह बजे खुली तो दोपहर एक बजे के करीब हावड़ा/ सियालदह/ कोलकाता पहुंच जाएगी और वापस अगर वहां से तीन बजे खुली तो रात नौ बजे के करीब रायगंज पहुंचा देगी। अगर रेल मंत्रालय इस ट्रेन को चलाता है तो इससे रायगंज वासियों को एक ही दिन में कोलकाता जाकर लौटने की सुविधा मिल जाएगी। रेल मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है कि उनके आवेदन पर गौर करेंगे और निश्चित तौर पर सकारात्मक कदम उठाएंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended