संजीवनी टुडे

मौसम विभाग की चेतावनी, इन पांच राज्यों में तेज हवा के साथ ओलावृष्टि की आशंका

संजीवनी टुडे 27-03-2020 20:59:57

भारत में मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले पांच दिनों के लिए पांच राज्योँ को अलर्ट किया है।


नई दिल्ली। मौसम का मिजाज मार्च के महीने में भी अलग-अलग बदलता हुआ नजर आ रहा है। भारत में मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले पांच दिनों के लिए पांच राज्योँ को अलर्ट किया है। मौसम विभाग का मानना है की इन पांच दिनों में तेज हवा के साथ-साथ ओले की सम्भावना लगाईं जा रही है। विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि पश्चमी विक्षोभ के कारण अगले कुछ दिन मौसम खराब रह सकता है।

दरअसल, IMD ने पांच दिनों का बुलेटिन जारी करते हुए जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ कुछ स्थानों पर गरज और तेज़ हवा (30- 40 किमी प्रति घंटे की गति) के साथ बारिश होने की संभावना लगाई है। वही, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़ दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, मध्य प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम, असम, मेघालय, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के अलग-अलग स्थानों पर बिजली कड़कने, ओलावृष्टि और तेज हवा के साथ आंधी भी दस्तक देगी, जिससे मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है।

शुक्रवार को पंजाब के कई जिलों में मौसम खराब हो गया, दो दिन तक आसमान में बादल छाए रहने के बाद, यहां कई जगह बारिश हो रही है। वही, हिमाचल प्रदेश में फिलहाल गर्मी का मौसम आता नजर नहीं आ रहा है। प्रदेश में काफी समय से बर्फबारी हो रही है। अब फिर बारिश और ताजा बर्फबारी से यहां ठंड बढ़ गई है। दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजधानी में शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई। वहीं, राज्य के कई जिलों में बारिश सुबह से ही चल रही है।

दिल्ली-NCR का भी मौसम में बदलाव देखा जा सकता था, यहां तक की कई दिनों से यहां सुबह और रात में ठंडी हवा चल रही है। अब शुक्रवार को दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद, रेवाड़ी में सुबह से बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। आपको यहां बता दें कि कोरोना वायरस से पूरी दुनिया लड़ रही है, इस कारण भारत में भी लॉकडाउन किया है। अच्छी बात यह है कि मौसम बिगड़ने के कारण पुलिस प्रशासन को कर्फ्यू के दौरान लोगों को घर के अंदर रखने में मदद मिलेगी।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस के साथ ही भारत पर मंडराया एक और खतरा...

यह भी पढ़े: लॉकडाउन: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलो की संख्या बढ़कर हुई 39, केजरीवाल बोले- आज से हम...

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended