संजीवनी टुडे

मौसम विभाग ने इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी की जारी

संजीवनी टुडे 14-08-2019 07:37:13

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में मध्य केरल में भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से ओडिशा में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।


नई दिल्ली। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में मध्य केरल में भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से ओडिशा में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

यह खबर भी पढ़े: कर्नाटक में बाढ़ में फंसे 500 लोगों को वायु सेना ने बचाया

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिल्ली में बारिश का दौर अभी कई दिनों तक जारी रहेगा। अगले दो दिनों के दौरान कुछ में तेज बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सप्ताह भर तक बादल और बारिश का यह दौर दिल्ली में जारी रहेगा। बुधवार और बृहस्पतिवार को दिल्ली के कई हिस्सों में झमाझम बरसात होने की संभावना है। शुक्रवार को हल्की बरसात का पूर्वानुमान है। शनिवार को फिर घने बादल छाने और झमाझम बारिश के आसार हैं। 

यह खबर भी पढ़े: पाक अधिकृत कश्मीर को आजाद कराने की पहल करे केन्द्र : गुर्जर समुदाय

केरल के कई जिलों में रेड अलर्ट
केरल में मलप्पुरम और कोझोकोड जिले में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। मध्य केरल के कई हिस्सों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। तिरुवनंतपुरम में भारतीय मौैसम विज्ञान विभाग के निदेशक के. संतोष ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र और मजबूत हुआ है, जिससे राज्य के कई भागों में भारी बारिश का खतरा बढ़ गया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इंडिया मैट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट चंडीगढ़ के अनुसार पंजाब में अगले चार दिनों तक बारिश के आसार है। कुछ जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है। जबकि, कुछ जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान है। विभाग के अनुसार 19 अगस्त के बाद ही मौसम साफ होगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended