संजीवनी टुडे

ममता के बजाय मुकुल संग सब्यसाची ने की बैठक

संजीवनी टुडे 11-07-2019 22:52:34

विधाननगर के मेयर और राजारहाट के विधायक सब्यसाची दत्त एक बार फिर सुर्खियों में हैं।


कोलकाता। विधाननगर के मेयर और राजारहाट के विधायक सब्यसाची दत्त एक बार फिर सुर्खियों में हैं। मुख्यमंत्री ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ गुरुवार को तृणमूल के विधायकों की बैठक बुलायी थी, लेकिन दत्त बैठक में नहीं गए। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता के बजाय भाजपा नेता मुकुल रॉय के साथ बैठक की। तृणमूल भवन में मुख्यमंत्री की बैठक शुरू होने के ठीक एक घंटे पहले मुकुल रॉय साल्टलेक के डीएल ब्लॉक में स्थित सब्यसाची के घर जा पहुंचे। वहां दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बैठक हुई। 

मुकुल के पहुंचने के बाद यह साफ हो गया था कि सब्यसाची दत्त ममता की बैठक में नहीं जाएंगे। उन्होंने मुकुल के साथ क्यों मुलाकात की? इस बारे में दत्त ने तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मुकुल ने कहा कि सब्यसाची के घर में पहले भी आता जाता रहा हूं और आगे भी आऊंगा। उनसे केवल राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक संबंध है। 

मुकुल ने साफ तौर पर स्वीकार किया कि दोनों के बीच राजनीतिक चर्चा विस्तार से हुई है। उन्होंने कहा कि सब्यसाची के खिलाफ विधाननगर नगर निगम में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। 18 जुलाई को इस पर गुप्त मतदान होना है। इस परिस्थिति से कैसे निपटा जाए और इसका किस तरह से राजनीतिक समाधान हो, इसी बारे में चर्चा हुई है। माना जा रहा है कि 18 जुलाई को नगर निगम में होने वाली गुप्त वोटिंग के दौरान तृणमूल पार्षदों को सब्यसाची के पक्ष में मोड़ने के लिए मुकुल ने रणनीति बताई है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended